चीन की आर्थिक वृद्धि दर 2017 में करीब 6.9 प्रतिशत रहने की उम्मीद

Samachar Jagat | Friday, 12 Jan 2018 12:05:12 PM
Chinas economic growth rate expected to be 6.9 percent in 2017

बीजिंग। चीन के जीडीपी के आंकड़े जारी होने से पहले यहां के प्रधानमंत्री (प्रीमियर) ने देश की आर्थिक वृद्धि दर को लेकर अनुमान लगाया है। उन्होंने 2017 में चीन की आर्थिक वृद्धि दर 6.9 प्रतिशत रहने की उम्मीद जताई है। सरकारी मीडिया ने इसकी जानकारी दी।

होंडा ने बाजार पेश किये सिटी, अमेज और डब्ल्यूआर-वी के विशेष मॉडल

उल्लेखनीय है कि चीन के अधिकारी अगले हफ्ते सकल घरेलू उत्पाद से संबंधित आधिकारिक आंकड़े जारी करेंगे लेकिन चीन के प्रधानमंत्री ली क्विंग ने इससे पहले पूर्वानुमान जारी किया। 

भूमि अधिग्रहण और ग्रिड बनी सौर पार्काें के लिए चुनौती

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, बुधवार को कंबोडिया में राजनयिक शिखर सम्मेलन में ली ने भाषण में कहा, पिछले एक साल से चीनी अर्थव्यवस्था स्थिरता और वृद्धि पथ पर अग्रसर रही है। इसकी समग्र परिस्थितियां उम्मीद से बेहतर रही हैं।

Hitachi ने लॉन्च किये किफायती ऊर्जा खपत वाले AC

2016 में चीन की अर्थव्यवस्था 6.7 प्रतिशत की दर से आगे बढ़ रही थी, लेकिन 2017 की पहली छमाही में इसमें सुधार का अनुभव किया गया और इस अवधि में वृद्धि दर 6.9 प्रतिशत दर्ज की गई। साथ ही साथ तीसरी तिमाही में वृद्धि दर 6.8 प्रतिशत रही। ली ने कहा कि वार्षिक सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की वृद्धि दर करीब 6.9 प्रतिशत रहने का अनुमान है। -एजेंसी

भारत के साथ सहयोग बढ़ाने के लिए इस्राइल 6.86 करोड़ डॉलर का निवेश करेगा

लैंबार्गिनी ने सबसे तेज और महंगी एसयूवी भारत में उतारी

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.