पेटीएम क्यूआर के विस्तार पर कंपनी निवेश करेगी 250 करोड़ रुपए

Samachar Jagat | Thursday, 13 Jun 2019 04:59:11 PM
Company will invest Rs 250 crore on the expansion of Paytm QR

नई दिल्ली। डिजिटल भुगतान सेवा देने वाली कंपनी पेटीएम इस साल अपनी पेटीएम क्यूआर सेवा के विस्तार पर 250 करोड़ रुपए खर्च करेगी। कंपनी ने बुधवार को कहा कि इससे वह अपनी इस सेवा को चौथे और पांचवी श्रेणी के शहरों में विस्तारित करेगी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस निवेश से उसे चालू वित्त वर्ष के अंत तक देशभर में दो करोड़ दुकानदारों/मर्चेंट से अधिक तक पहुंच बनाए जाने की उम्मीद है।

शहरों में महंगाई बढ़ने से खुदरा मुद्रास्फीति तीन प्रतिशत के पार

पेटीएम ने दुकानदारों के लिए क्यूआर कोड आधारित भुगतान सेवा शुरू की है। इसके माध्यम से वह सीधे अपने बैंक खाते में भुगतान को प्राप्त कर सकते हैं। कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक एबॉट ने कहा कि अभी देश में पेटीएम क्यूआर के माध्यम से 1.2 करोड़ दुकानदार भुगतान स्वीकार कर रहे हैं। इसमें अधिकतर बड़े शहरों के दुकानदार हैं। कंपनी की योजना देशभर में अजमेर, बेकगांव, कर्नूल, रोहतक और लातूर जैसे छोटे से छोटे शहरों के दुकानदार तक पहुंचने की है।

अब गर्भवती महिलाएं आसानी से कर सकेंगी रेल का सफर, मिलेंगी ये विशेष सुविधाएं

पेटीएम की मातृ कंपनी वन97 कम्यूनिकेशंस ने एक अलग बयान में कहा कि उसके पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी पेटीएम मनी को अपने मंच पर 'राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली-एनपीएस’ की पेशकश करने के लिए पेंशन निधि विनियामक और विकास प्राधिकरण (पीएफआरडीए) से अनुमति मिल चुकी है। अब पेटीएम मनी पर पंजीकृत निवेशक एनपीएस में निवेश करने में सक्षम होंगे। -एजेंसी

डॉलर के मुकाबले रुपया 10 पैसे की तेजी के साथ 69.34 रुपये प्रति डॉलर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.