कनॉट प्लेस दुनिया का नौवां सबसे महंगा कार्यालय स्थल

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Jul 2018 04:30:03 PM
Connaught Place is the ninth most expensive office in the world

दिल्ली। दिल्ली का दिल कहे जाने वाला कनॉट प्लेस दुनिया में नौंवां सबसे महंगा कार्यालय स्थल ब न गया है। यहां एक वर्गफुट क्षेत्रफल का औसत वाॢषक किराया 153 डॉलर यानी करीब 10,527 रुपये तक पहुंच गया है। प्रॉपर्टी सलाहकार सीबीआरई के एक सर्वेक्षण में यह कहा गया है। कनाट प्लेस इससे पहले दसवें स्थान पर था। इस लिहाज से यह एक स्थान चढ़ा है।

बीएसएनएल ने लॉन्च की देश की पहली इंटरनेट टेलीफोनी सेवा

सीबीआरई की सूची के अनुसार पिछले साल इस सूची में 16 वें स्थान पर रहने वाला मुंबई का बांद्रा कुर्ला कंाप्लेक्स अब 26 वें स्थान पर है। यहां का औसत वार्षिक किराया 96.51 डॉलर प्रति वर्गफुट है। वहीं शहर के ही नरीमन पॉइंट स्थित सीबीडी का स्थान भी घटकर 37 वां रह गया है जो पिछले साल 30 वें स्थान पर था। यहां का वार्षिक किराया 72.80 डॉलर प्रति वर्गफुट है।

रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली ने इस सूची में एक स्थान की बढ़त दर्ज की है। पिछले साल कनॉट प्लेस का 10 वां स्थान। सीबीआरई ने 'ग्लोबल प्राइम ऑफिस ऑक्युपेंसी कॉस्ट सर्वे' जारी कर यह जानकारी दी है। इस लागत में जगह का किराया, स्थानीय कर और सेवा शुल्क इत्यादि शामिल हैं। सीबीआरई के चेयरमैन (भारत एवं दक्षिण पूर्व एशिया) अंशुमन मैगजीन ने कहा, '' दिल्ली एक प्रमुख बाजार है। यहंा बहुत कुछ महत्वपूर्ण घटता है और इस साल यह एक स्थान ऊपर आकर नौवें स्थान पर रहा है। मुंबई के बाजार में भी आने वाले महीनों में बढ़त दिख सकती है।"

अमेरिका-चीन के बीच व्यापार युद्ध हुआ गहरा, अमेरिका ने चीन से 200 अरब डॉलर की वस्तुओं पर 10 प्रतिशत आयात शुल्क और लगाया

रिपोर्ट के अनुसार इस सूची में पहले स्थान पर हांगकांग का सेंट्रल क्षेत्र है जहां वार्षिक किराया 306.57 डॉलर प्रति वर्गफुट है। इसके बाद लंदन का वेस्टएंड , बीभजग का फाइनेंस स्ट्रीट, हांगकांग का कोलून और बीभजग का सीबीडी है। न्यूयॉर्क का मिडटाउन - मैनहैटन सूची में छठे स्थान पर रहा है जहां वार्षिक किराया 183.78 डॉलर प्रति वर्गफुट है। वहीं मिडटाउन - साउथ मैनहैटन सातवें स्थान पर है जहां वार्षिक किराया 171.56 प्रतिफुट है। शीर्ष दस में तोक्यो का मारुनोउची/ओटेमाची आठवें स्थान पर और लंदन का सिटी क्षेत्र 10 वें स्थान पर है।- एजेंसी

स्टार्टअप के कॉन्सेप्ट से लेकर विस्तार करने तक पहले से ही जान लें ये जरूरी बातें

Porsche ने भारत में लॉन्च की 3.88 करोड़ रुपए की 911 GT2 RS हाई परफॉर्मेंस स्पोर्ट्स कार



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.