व्यापार युद्ध की चिंताओं के बीच लुढ़का कच्चा तेल

Samachar Jagat | Friday, 31 Aug 2018 04:54:35 PM
Crude oil rolled between business war worries

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

सिंगापुर। टैरिफ के मसले पर अमेरिका और चीन के बीच जारी तनाव के अधिक गहराने की आशंकाओं से अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल के भाव शुक्रवार को लुढक गए। हालांकि वेनेजुएला के घटते उत्पादन और ईरान पर प्रतिबंध लगाने की अमेरिका की चेतावनी से कच्चे तेल की गिरावट सीमित रही। लंदन का ब्रेंट क्रूड वायदा अपराह्न में 13 सेंट की गिरावट के साथ 77.64 डॉलर प्रति बैरल रहा। अमेरिकी कच्चा तेल का वायदा हालांकि 70.25 डॉलर प्रति बैरल पर टिका रहा।

'सेक्रेड गेम्स' के निर्देशन के लिए वाहवाही बटोर चुके निर्देशक विक्रमादित्य मोटवानी ने वेब सीरीज को लेकर कही ये बात

विश्लेषकों का कहना है कि अमेरिका और यूरोपीय संघ तथा चीन के बीच जारी व्यापारिक तनाव से आर्थिक विकास की गति पर नकारात्मक असर पड़ेगा और ईंधन की मांग भी इसी के समानान्तर रहेगी। मीडिया में आयी खबरों के मुताबिक अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने सहयोगियों को कहा है कि वह 200 अरब डॉलर के और चीनी उत्पादों पर टैरिफ लगाने को तैयार हैं। बाजार में कच्चे तेल की आपूर्ति अपेक्षाकृत कम है लेकिन व्यापार युद्ध से सशंकित कारोबारी वैश्विक विकास और ईंधन की मांग को लेकर भी चिंतित हैं।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने फिल्म मंटो के लिए वसूली इतनी रकम, आज तक किसी अभिनेता को नहीं मिली इतनी फीस

कारोबारियों का कहना है कि भविष्य में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी आ सकती है। वेनेजुएला से कच्चे तेल की आपूर्ति में काफी गिरावट आयी है और ईरान पर अमेरिका के प्रतिबंध का असर नवंबर से कच्चे तेल के निर्यात पर दिखेगा। खरीदारों ने ईरान प्रतिबंध को मद्देनजर अपनी खरीद अब से ही कम कर दी है, जिससे बाजार में आपूर्ति संकट गहरा गया है। -एजेंसी 

गूगल तेज का नाम बदलकर हुआ Google Pay, लकी विजेताओं को गूगल दे रहा 1 लाख रुपए का इनाम

भूषण स्टील के साहिबाबाद संयंत्र से काम करेगी टाटा स्टील, दिल्ली में कार्यालय रखने का इरादा नहीं

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.