कालेधन पर लगाम, किसानों के हित में : प्रभु 

Samachar Jagat | Sunday, 27 Nov 2016 09:46:33 PM
Curb on black money, for farmers interest says Prabhu

पलवल। केंद्रीय रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि कालेधन पर लगाम लगाने के लिए प्रधानमंत्री ने किसान वर्ग के हित के लिए कदम उठाया है। अब किसानों को कैशलैश लेनदेन प्रणाली से जोडऩे के व्यापक स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। 

इफ्को द्वारा नकद रहित लेन-देन पर विचार गोष्ठी को संबोधित करते हुए रेलमंत्री ने कहा कि कैशलेश लेनदेन प्रणाली अत्यंत सुरक्षित है। इफ्को किसानों को कैशलेश लेनदेन प्रणाली से जोडऩे की दिशा में अच्छा कार्य करेगी। 

केन्ीय कृषि राज्य मंत्री पुरषोत्तम रूपाला ने कहा कि वर्ष 2022 तक किसान वर्ग की आय को दोगुना करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूर्ण रूप से कृतसंकल्प हैं। केन्द्र सरकार किसानों के लिए एक ऐसी इलेक्ट्रॉनिक विपणन प्रणाली विकसित करने जा रही है, जिससे किसान पूरे विश्व में घर बैठे ही अपने कृषि उत्पादों का विपणन करेगा। कृषि क्षेत्र की आर्थिक रीढ़ सहकारिता है।

कृषि राज्यमंत्री ने कहा कि किसान की आर्थिक मजबूती के लिए कृषि क्षेत्र को एक मॉडल के रूप में विकसित करने पर कार्य किया जा रहा है। किसानों के आर्थिक हित सुरक्षित रहेंगे और वे सीधे राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था जुड़ेंगे। इस अवसर पर केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर भी मौजूद थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.