दूरसंचार कंपनियों को दूसरा वैध दस्तावेज देकर आधार डेटा हटवा सकते हैं ग्राहक: सीओएआई

Samachar Jagat | Thursday, 18 Oct 2018 06:05:23 PM
Customers can delete base data by giving another valid document to telecom companies: COAI

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। दूरसंचार कंपनियों के शीर्ष संगठन सीओएआई ने कहा कि जो भी ग्राहक दूरसंचार प्रदाताओं के रिकॉर्ड से अपनी आधार से जुड़ी जानकारियां हटवाना चाहते हैं, वह सत्यापन के लिए कोई वैकल्पिक वैध प्रमाण-पत्र दे सकते हैं।


पिछले पखवाड़े में म्यूचुअल फंड कंपनियों ने किया इक्विटी में 11,000 करोड़ रुपए का निवेश

सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओएआई) के महानिदेशक राजन एस मैथ्यू ने कहा कि दूरसंचार कंपनियों की दूर संचार विभाग के साथ बैठक हुई। जिसमें स्पष्ट किया गया है कि यदि ग्राहक दूरसंचार कंपनियों के डेटा बेस से अपना आधार विवरण हटवाना चाहता है तो उसे इसकी अनुमति दी जानी चाहिए।

पैलेट निर्माताओं के संगठन ने कर्नाटक से लोहे के गोला निर्यात के लिये सरकार से मदद मांगी

उन्होंने कहा कि दूरसंचार कंपनियों को ग्राहक द्बारा दिए गए दस्तावेज का सत्यापन करने के लिए कुछ समय की जरूरत होगी लेकिन जब तक दस्तावेज सत्यापित नहीं हो जाता आपका कनेक्शन काम करता रहेगा। मैथ्यू ने कहा कि ग्राहकों को अपने सेवा प्रदाताओं को फोन करके सेवा या बिक्री केंद्र की जानकारी लेनी होगी, जहां जाकर वो आधार विवरण को हटवाने का अनुरोध कर सकते हैं।

रेलवे ने शुरू की यूटीएस एप से स्मार्ट फोन पर अनारक्षित टिकट की सुविधा

सरकार ने बृहस्पतिवार को स्पष्ट किया कि आधार के जरिए जारी किए मोबाइल कनेक्शन पर बंद होने का कोई खतरा नहीं है। साथ ही उन रिपोर्ट को भी खारिज किया है जिसमें कहा गया था कि उच्चतम न्यायालय के आधार मामले पर आए फैसले के बाद 50 करोड़ या आधे से अधिक सिम कार्ड कनेक्शन रद्द हो जाएंगे।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.