निर्णायक प्राधिकरण ने की कार्ति चिदंबरम की संपत्तियों की कुर्की पक्की 

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Mar 2018 10:10:14 AM
Decisive authority Karti Chidambaram

नई दिल्ली। मनी लांड्रिंग मामलों में निर्णायक एक प्राधिकारी ने व्यवस्था दी कि प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी) द्वारा कुर्क की गई कार्ति चिदंबरम तथा उनसे संबंधित एक कंपनी की 1.16 करोड़ रुपए की संपत्तियां संबद्ध मामले से ही जुड़ी हैं और उसने इन संपत्तियों की कुर्की बरकरार रखी जाए।

ईडी ने इससे पहले पिछले साल सितंबर में इन संपत्तियों को अस्थायी तौर पर कुर्क किया था। इनमें कार्ति और एक कंपनी के नाम बैंकों में जमा राशि और मियादी जमाएं शामिल हैं।

ईडी ने बयान में कहा कि मनी लांड्रिंग मामलों में निर्णायक प्राधिकरण ने एयरसेल- एक्सिस मामले में कार्ति चिदंबरम तथा एडवांटेज स्ट्रेटजिक कंस्ल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड की 1.16 करोड़ रुपए की संपत्तियों की कुर्की को पक्का कर दिया है।

जांच एजेंसी के सूत्रों ने कहा कि इन संपत्तियों को मनी लांड्रिंग से संबद्ध करार दिया गया है और इन्हें शीघ्र ही जब्त कर लिया जाएगा। ईडी ने पिछले साल कार्ति के नाम की करीब 90 लाख रुपए की जमा राशि तथा मियादी जमा और उक्त कंपनी के नाम की 26 लाख रुपए की मियादी जमा कुर्क की थी।

आरोप है कि यह कंपनी कार्ति से जुड़ी हुई है और ईडी का दावा है कि वह किसी अन्य व्यक्ति के जरिए इसे नियंत्रित कर रहे थे।-एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.