रक्षाबंधन पर भीड़ के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो 25-26 अगस्त को अतिरिक्त फेरे लगाएगी

Samachar Jagat | Friday, 24 Aug 2018 06:21:09 PM
Delhi Metro latest news

नई दिल्ली। रक्षाबंधन के दिन और इसकी पूर्व संध्या पर यात्रियों की भारी भीड़ को देखते हुए  दिल्ली मेट्रो ने रविवार को करीब 600 अतिरिक्त फेरे लगाने और इन दोनों दिन यात्रियों की संभावित भीड़ को संभालने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी तैनात करने का फैसला किया है।

शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानन्द सरस्वती बोले, महिलाएं शंकराचार्य नहीं बन सकतीं 

रक्षाबंधन इस वर्ष 26 अगस्त (रविवार) को मनाया जाएगा। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के एक अधिकारी ने कहा कि दिल्ली मेट्रो सभी लाइनों पर रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर शनिवार को ट्रेनों के 253 अतिरिक्त तथा रविवार को 598 अतिरिक्त फेरे लगाएगी।

मेनका ने एयर इंडिया में यौन उत्पीडऩ मामलों को लेकर समीक्षा बैठक की

अधिकारी ने कहा कि मेट्रो के जिन खंडों पर रविवार को यात्रा सेवा सुबह 8 बजे शुरू होती है, वहां भी रविवार को मेट्रो सेवा सुबह छह बजे ही शुरू हो जाएगी। सुबह 6 बजे शुरू होने वाले कॉरिडोर में येलो लाइन (जहांगीरपुरी-समयपुर बादली), वॉयलेट लाइन (बदरपुर बॉर्डर-एस्कॉर्ट्स मुजेसर), ग्रीन लाइन (मुंडका-सिटी पार्क), पिंक लाइन (मजलिस पार्क-लाजपत नगर) और मैजेंटा लाइन (जहांगीरपुरी पश्चिम-बॉटनिकल गार्डन) शामिल हैं।

अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकवादी ढेर

अधिकारी ने बताया कि इन दोनों दिन यात्रियों की सहायता करने के लिए प्रमुख मेट्रो स्टेशनों पर अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी/ग्राहक सुविधा एजेंट (सीएफए) तैनात किए जाएंगे। टिकट खिड़कियों पर उमडऩे वाली भारी भीड़ को संभालने के लिए भी अतिरिक्त कर्मचारी तैनात किए जाएंगे।

अदालती कार्यवाही के सीधे प्रसारण के लिए याचिका पर कोर्ट में सुनवाई पूरी, बाद में आएगा फैसला 

वर्तमान में दिल्ली मेट्रो की विभिन्न लाइनों पर रोजाना औसतन लगभग 27 लाख यात्री सफर करते हैं। पिंक लाइन का दुर्गाबाई देशमुख दक्षिण परिसर-लाजपत नगर खंड 6 अगस्त को यात्रियों के लिए खोल दिया गया था। दिल्ली मेट्रो का नेटवर्क वर्तमान में 296 किलोमीटर तक फैला है, जिसमें 214 स्टेशन शामिल हैं।

उप्र में रक्षाबंधन पर रोड़वेज बसों में महिलाओं को निशुल्क यात्रा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.