नौ शहरों में कार्यालय स्थल की मांग सात प्रतिशत बढ़ी, आपूर्ति 25 प्रतिशत बढ़ी: सीबीआरई

Samachar Jagat | Thursday, 11 Oct 2018 04:31:25 PM
Demand for office space in nine cities increased by seven percent

नई दिल्ली। देश में कार्यालय स्थल मांग का बाजार अच्छा रहा है। इस साल जनवरी से सितंबर के दौरान नौ प्रमुख शहरों में कार्यालय स्थान पट्टे पर लेने की मांग सात प्रतिशत बढ़कर 3.22 करोड़ वर्ग फुट पर पहुंच गई। संपत्ति सलाहकार सीबीआरई के मुताबिक कंपनियों तथा उनके विस्तार कार्यों में सहायक इकाइयों की मांग बढ़ने से कार्यालय स्थल क्षेत्र के लिए मांग अच्छी रही है।

INX मीडिया मामला: ईडी ने भारत, ब्रिटेन, स्पेन में कार्ति की 54 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की

सीबीआरई के भारत कार्यालय बाजार परिदृश्य में तीसरी तिमाही, 2018 रिपोर्ट में कहा गया है कि एक साल पहले इसी अवधि में यह आंकड़ा 3.01 करोड़ वर्ग फुट रहा था। सीबीआरई दिल्ली - एनसीआर, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु, पुणे, हैदराबाद, अहमदाबाद और कोच्चि के बाजारों पर निगाह रखती है। 

प्राकृतिक आपदाओं से भारत ने पिछले 20 साल में गंवाए 79.5 अरब डॉलर

सीबीआरई ने कहा कि पट्टे पर कार्यालय स्थल की मांग बढ़ी है और साथ ही आपूर्ति भी बेहतर रही है। 2018 की पहली तीन तिमाहियों में कार्यालय स्थल की आपूर्ति 25 प्रतिशत बढ़कर 2.3 करोड़ वर्ग फुट पर पहुंच गई। सीबीआरई के चेयरमैन भारत और दक्षिण पूर्व एशिया अंशुमान मैगजीन ने कहा कि भारत की वृद्धि दर बढ़ रही है। वित्तीय और पेशेवर सेवा क्षेत्र के साथ रियलिटी क्षेत्र भी भारत की वृद्धि में योगदान दे रहा है। -एजेंसी 

साझाकोषों ने सितंबर में 11,600 करोड़ रुपए के शेयर खरीदे, एफपीआई ने की बिकवाली

सरकार ने दी नेशनल जूट मैनुफैक्चरर्स कॉरपोरेशन और उसकी अनुषंगी इकाई को बंद करने की मंजूरी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.