आयकर विभाग ने की दिल्ली-एनसीआर में रीयल एस्टेट कंपनियों की जांच

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2016 10:13:08 PM
आयकर विभाग ने की दिल्ली-एनसीआर में रीयल एस्टेट कंपनियों की जांच

नई दिल्ली। आयकर विभाग ने आज राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कुछ रीयल एस्टेट कंपनियों का सर्वे या जांच पड़ताल की। इस तरह की खबरें हैं कि ये कंपनियां कथित तौर पर बंद हुए नोट बदलकर मुनाफा कमा रही हैं और कर चोरी कर रही हैं।
अधिकारियों ने बताया कि विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में कम से कम चार इकाइयों की जांच की। वहीं आयकर विभाग के अधिकारी करीब आधा दर्जन इकाइयों के परिसर गए।
कर अधिकारियों ने इन परिसरों में नकदी तथा बिक्री दस्तावेजों का रिकार्ड बनाया और साथ ही बिक्री दस्तावेजों की जांच की। अधिकारियों ने कहा कि विभाग ने कुछ पूर्व में की गई बिक्री के रिकार्ड की भी जांच की और कंपनियों के अधिकारियों से इनका रिकार्ड बाद मेंं पेश करने को कहा।
इस बारे में संपर्क किए जाने पर रीयल एस्टेट कंपनी आम्रपाली समूह ने आयकर विभाग की छानबीन को सामान्य प्रक्रिया बताया। आम्रपाली के कार्यकारी निदेशक शिवप्रिया ने पीटीआई भाषा से कहा कि कर अधिकारियों के एक दल ने हमारे कार्यालय परिसर आकर कंपनी के लेखे और खातों का निरीक्षण किया। यह एक सामान्य प्रक्रिया है।
एक अन्य समूह तथा रीयल एस्टेट ब्रोकरेज कंपनी ने इसे सामान्य प्रक्रिया बताया।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.