दूरसंचार विभाग ने स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक की ओर से जारी बैंक गारंटी को किया ब्लैकलिस्ट

Samachar Jagat | Sunday, 19 Aug 2018 04:03:52 PM
Department of Telecommunication issued by Standard Chartered Bank Blacklisted Bank Guarantee

नई दिल्ली। दूरसंचार विभाग ने स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक की ओर से जारी बैंक गारंटी को काली सूची में डाल दिया है। यह बैंक एयरसेल समूह के लिए जारी कुछ बैंक गारंटी पर विभाग को भुगतान करने में नाकाम रहा। विभाग ने सभी दूरसंचार ऑपरेटरों और संबंधित अधिकारियों को प्रेषित कड़े ज्ञापन में कहा है कि वे स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक की ओर से जारी बैंक गारंटी , या बैंक गारंटी के नवीकरण को स्वीकार नहीं करें। 

जल्द ही गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो सकता है पन्ना टाइगर रिजर्व की सबसे उम्रदराज इस हथिनी का नाम

नोट में कहा गया है कि स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक एयरसेल समूह की कंपनियों की ओर से जारी बैंक गारंटी को भुनाने में विफल रहा था। स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक का यह रुख भारत सरकार के साथ भरोसे और अनुबंध का गंभीर उल्लंघन है। इसी के मद्देनजर सभी को निर्देश दिया जाता है कि वह स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक की ओर से जारी नई बैंक गारंटी को स्वीकार नहीं करें। न ही बैंक की ओर से किसी गारंटी के नवीकरण को स्वीकार किया जाए। 

भारत में ही नहीं पूरे विश्व में अपने एक सींग वाले गैंडें के लिए जाना जाता है काजीरंगा नेशनल पार्क

इस बारे में संपर्क करने पर स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक के प्रवक्ता ने कहा कि दूरसंचार विवाद निपटान एवं अपीलीय न्यायाधिकरण ( टीडीसैट ) द्बारा जारी आदेश के अनुसार दूरसंचार विभाग द्बारा गारंटी भुनाने की कार्रवाई के मामले में कुछ बैंक गारंटी का भुगतान नहीं कर सके। इस मामले में ऐसी बैंक गारंटी से जुड़ी राशि की जानकारी हासिल नहीं हुई है। इस बारे में एयरसेल से तत्काल प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी। -एजेंसी 

OMG : इन देशों के पास नहीं है अपनी करंसी, दूसरे देशों की करंसी से चलाना पड़ता है काम

दिन में दो बार गायब होता है गुजरात का ये मंदिर, देशी और विदेशी पर्यटकों की रहती है भीड़



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.