हीरा कारोबार में इस साल वृद्धि जारी रहेगी : डी बीयर्स

Samachar Jagat | Monday, 14 May 2018 02:14:07 PM
Diamond business will continue to grow this year: De Beers

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मुंबई। दुनिया की सबसे बड़ी हीरा उत्पादक कंपनी डी बीयर्स का कहना है कि देश में इस साल भी हीरा कारोबार में वृद्धि बरकरार रहेगी। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ब्रूस क्लीवर ने कहा कि ग्राहकों का रुझान अभी अच्छा बना हुआ है। भारत में 2018 की पहली तिमाही का परिणाम उत्साहजनक रहा है। उन्होंने कहा कि भारत की वृद्धि उत्साहजनक रहेगी जो पिछले दो साल से जीएसटी और नोटबंदी से प्रभावित रही है।

एयर इंडिया की मार्च- अप्रैल में कमाई 20 प्रतिशत ऊंची

 कंपनी के फॉरएवर मार्क ब्रांड के भारतीय परिचालन के अध्यक्ष सचिन जैन ने कहा कि पिछला साल हमारे ब्रांड के लिए बहुत अच्छा रहा। हमारा कारोबार 100 फीसदी बढ़ा और यही रुख हमने इस साल की पहली तिमाही में भी देखा है। नीरव मोदी के पंजाब नेशनल बैंक के साथ किए गए धोखाधड़ी मामले का उल्लेख करते हुए क्लीवर ने कहा , यह एक बैंकिग घोटाला है जो निश्चित तौर पर एक धोखाधड़ी है।

इसने लोगों का रुझान थोड़ा परिवर्तित किया है लेकिन भारत में ग्राहकों की मांग बनी हुई है। हमारे पास फारएवर मार्क  ब्रांड है, जो बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। उन्होंने कहा , यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है लेकिन भारत में इस साल मांग में सुधार होगा और यह अच्छी रह सकती है। इसलिए 2018 में भारत में कारोबार बढ़ेगा।

इक्विटी म्यूचुअल फंडों को अप्रैल में मिला 12,400 करोड़ रुपए का निवेश

उल्लेखनीय है कि हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने अपने मामा मेहुल चौकसी के साथ मिलकर पीएनबी के साथ करीब 13,000 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी को अंजाम दिया। इस मामले में केंद्र सरकार ने भी नीरव मोदी की फर्मों के अमेरिका में दिवाला होने की प्रक्रिया में दखल देकर पीएनबी के हितों की रक्षा करने का प्रयास किया है। कंपनी का फॉरएवर ब्रांड अभी देश के 48 बाजारों में मौजूद है और कंपनी इसे बढ़ाकर 52 करने पर ध्यान दे रही है।-एजेंसी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.