डीजल 69.46 रुपए प्रति लीटर की रिकॉर्ड ऊंचाई पर, पेट्रोल चला 78 रुपए की ओर

Samachar Jagat | Monday, 27 Aug 2018 02:55:02 PM
Diesel at a record high of Rs 69.46 per liter, gasoline turned towards Rs 78

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। डीजल के दाम 69.46 रुपए प्रति लीटर के उच्च स्तर पर पहुंच गए जबकि पेट्रोल भी 78 रुपए प्रति लीटर के करीब पहुंच गया है। इसकी प्रमुख वजह रुपए में गिरावट से कच्चे तेल का आयात महंगा होना है। सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम वितरण कंपनी के मुताबिक डीजल की कीमत सोमवार को 14 पैसे जबकि पेट्रोल की 13 पैसे बढ़ गई।

वाणी कपूर के हाथ लगा बड़ा प्रोजेक्ट, टाइगर और ऋतिक के साथ इस फिल्म में आएंगी नजर

सभी महानगरों में दिल्ली में ईंधन की कीमत सबसे कम है। वहीं अधिकतर राज्य की राजधानियों में भी वैट या बिक्री कर कम होने से इनके दाम कम रहे हैं। दिल्ली में इससे पहले 29 मई को डीजल की कीमत 69.31 रुपए प्रति लीटर के उच्च स्तर पर पहुंच गई थीं।

राजधानी दिल्ली में सोमवार को पेट्रोल की कीमत 77.91 रुपए प्रति लीटर और मु्ंबई में ये 85.33 रुपए प्रति लीटर रही। हालांकि यह 29 मई के दिल्ली में 78.43 रुपए और मुंबई में 86.24 रुपए प्रति लीटर से नीचे है।

प्रेग्नेंसी की खबरों से चौंकाने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया आज मना रही है अपना 38 वां जन्मदिन

सोलह अगस्त को डॉलर के मुकाबले रुपए के सबसे निचले स्तर 70.32 पर पहंचने के बाद से ईंधन की कीमत लगातार बढ़ रही है। गत 12 दिन में पेट्रोल में 77 पैसे की तेजी देखी गई है।

बलिया की मतदाता सूची में अभिनेत्री सनी लियोनी : चुनाव आयोग ने दिए उच्चस्तरीय जांच के आदेश

जबकि डीजल की कीमत 74 पैसे बढ़ी है। पिछले वर्ष जून में तेल कंपनियों ने हर माह की पहली और 16 तारीख को ईंधन की कीमत में बदलाव करने वाली 15 साल पुरानी व्यवस्था को त्याग दिया था। उसकी जगह उन्होंने हर रोज कीमतों में बदलाव की व्यवस्था को अपनाया है।

मनमोहन ने मोदी को पत्र लिख कहा, एनएमएमएल की प्रकृति एंव स्वरूप में बदलाव नहीं किया जाए

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.