डिश टीवी ने एलेक्सा सपोर्ट के साथ लॉन्च किया एंड्राइड सेट-टॉप बॉक्स

Samachar Jagat | Saturday, 12 Oct 2019 01:53:52 PM
Dish TV launches Android set-top box with Alexa support

इंटरनेट डेस्क। डिश टीवी ने भारतीय बाजार में दो स्मार्ट कनेक्टेड डिवाइस लॉन्च किए हैं। जिनमें एक एंड्राइड आधारित सेट-टॉप बॉक्स डिश स्माॅट हब दूसरा एलेक्सा इनेबल स्मार्ट डोंगल डिश स्मार्ट किट शामिल है। दोनों ही डिवाइस की मदद से यूजर्स बिना किसी परेशानी क टीवी कंटेंट और वीडियो स्ट्रीमिंग की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। कंपनी ने नए डिवाइस की उपलब्धता को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर ये लिस्ट हो गए हैं। 
डिश स्मार्ट हब सेट-टॉप बॉक्स नए सब्सक्राइबर्स के लिए 3,999 रुपये में उपलब्ध होगा, जबकि मौजूदा सब्सक्राइबर्स के लिए इसकी कीमत 2,499 रुपये है। वहीं डिश स्मार्ट किट की कीमत 1,199 है और लेकिन ये डिवाइस केवल मौजूदा सब्सक्राइबर्स के लिए ही उपलब्ध है। स्मार्ट किट केवल डिश एनएक्सटी एचडी बाॅक्स के साथ काम कर सकती है। जबकि स्मार्ट हब का उपयोग किसी भी टीवी में एचडीएमआई या सीवीबीएस की मदद से किया जा सकता है।


loading...

भूख अधिक लगने पर आजमाएं ये उपाय


डिश टीवी स्मार्ट हब एंड्राइड आधारित सेटअप बॉक्स है और एंड्रायड पाइ पर काम करता है। ये डिवाइस गूगल प्ले स्टोर और गूगल एसिसटेंट को सपोर्ट करता है। इसकी मदद से यूजर्स एमेजन प्राइम विडियो, जी5, वूट, एल्ट बालाजी, और यूट्यूब जैसे ऐप्स की आनंद ले सकते हैं। लेकिन इसमें नेटफिलक्स सपोर्ट नहीं दिया गया जो कि कुछ यूजर्स को निराश कर सकता है। आपको इस सेट-टॉप बॉक्स में इनपसज-पद बिल्ट इन क्रामकास्ट सपोर्ट की सुविधा मिलेगी। इसे आप किसी भी स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं।

फिल्म अभिनेत्री तारा सुतारिया ने करवाया फोटोशूट


डिश टीवी स्मार्ट किट की खासियत है कि इसे एलक्सा सपोर्ट के साथ लॉन्च किया गया है और ये डिवाइस डिश टीवी यूजर्स के लिए ही उपलब्ध होगा। ये किट रिमोट के साथ आती है और इसमें रिलय टाइम टीवी कंटेंट के साथ ही ओटीटी कंटेंट की सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है। एलक्सा की मदद से यूजर्स स्मार्ट किट के साथ अपने स्मार्ट होम डिवाइस को भी कंट्रोल कर सकते हैं। जो कि यूजर्स के लिए बेहद ही खास अनुभव होगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.