एमिरेट्स एयरलाइंस चाहती है दुबई-भारत मार्ग पर सीट में वृद्धि

Samachar Jagat | Monday, 03 Jun 2019 01:15:42 PM
Emirates Airlines wants to increase seat on Dubai-India route

सियोल। दुबई की प्रमुख एयरलाइंस एमिरेट्स दुबई-भारत मार्ग पर सीटों की संख्या में बढ़ोत्तरी चाहती है और उसे उम्मीद है कि उड़ान से जुड़े द्बिपक्षीय राइट्स के लिए दोनों सरकारों के बीच बातचीत फिर से शुरू होगी। इस मार्ग पर पिछले पांच साल से द्बिपक्षीय राइट्स में किसी तरह की वृद्धि देखने को नहीं मिली है। एमिरेट्स भारत में नौ गंतव्यों तक उड़ान सेवाओं का परिचालन करती है। उसने किफायती एयरलाइन स्पाइसजेट के साथ कोड शेयर से जुड़ा शुरुआती समझौता भी किया है। 

औद्योगिक मांग आने से चांदी 30 रुपए चमकी, सोना 50 रुपए लुढ़का

एमिरेट्स एयरलाइन के अध्यक्ष टिम क्लार्क ने कहा, भारत और दुबई के मध्य द्बिपक्षीय (हवाई यातायात) राइट्स एकमात्र सबसे बड़ी समस्या है। अब चुनाव खत्म हो चुके हैं और मोदी सरकार वापस सत्ता में आ चुकी है। मुझे उम्मीद है कि (भारत और दुबई) के बीच बातचीत फिर से शुरू होगी। द्बिपक्षीय राइट्स का आशय दो देशों के बीच के उस समझौते से है, जिसके तहत दोनों देशों के एयरलाइन को सीटों की खास संख्या के साथ सेवाओं के परिचालन की अनुमति मिलती है।

6 जून को आने वाली मौद्रिक नीति समीक्षा में रिजर्व बैंक रेपो दर में कर सकता है 0.25 प्रतिशत की कटौती

क्लार्क ने कहा, पिछले पांच साल से भारत और दुबई के बीच सीट में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है, दुबई-भारत सबसे अधिक फायदे वाले मार्गों में है। चाहे वह जेट एयरवेज हो या इंडिगो या स्पाइसजेट और एअर इंडिया या एअर इंडिया एक्सप्रेस। उन्होंने कहा कि ऐसे में भारत सरकार को अवसरों के द्बार खोलने चाहिए। क्लार्क ने कहा कि दुबई में जेट एयरवेज की पहुंच अधिक होती तो उसे नकदी की कमी की समस्या से निपटने में मदद मिलती। -एजेंसी

रिलायंस ने अमेरिका में फिर से शुरू करायी लॉबिंग



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.