सरकारी बीमा कंपनियों के कर्मचारियों को मिला पेंशन का एक और विकल्प, इन्हें होगा फायदा

Samachar Jagat | Sunday, 03 Mar 2019 09:26:14 AM
Employees of government insurance companies got another option for pension, they would benefit

नई दिल्ली। सरकार ने बीमा कंपनियों के कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति लाभ के तौर पर एक बार और पेंशन विकल्प देने का निर्णय किया है। सरकार के इस फैसले से सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनियों में काम कर रहे 42 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को फायदा होगा। खबरों के अनुसार, इसका लाभ सरकारी बीमा कंपनियों के उन्हीं अधिकारियों, कर्मचारियों को मिलेगा जिन्होंने पहली बार में पेंशन विकल्प को नहीं अपनाया था, इसके साथ ही जिन्होंने 28 जून 1995 को अथवा इससे पहले नौकरी शुरू की थी उन्हें भी इसका लाभ मिलेगा। 

आरसीईपी देशों को लंबित मुद्दों के निपटान के लिए लचीला रुख अख्तियार करने की जरूरत: प्रभु

खबरों के अनुसार, वित्त मंत्री अरुण जेटली ने एक ट्विट कर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि, सरकार ने 28 जून 1995 को या इससे पहले नौकरी शुरू करने वाले सरकारी क्षेत्र की बीमा कंपनियों के छूट गए कर्मचारियों को पेंशन सुविधा अपनाने का एक और विकल्प देने को मंजूरी दी है। इससे 10,720 वरिष्ठ नागरिकों समेत 42,720 कर्मचारियों को लाभ होगा। 

छोटे तेल क्षेत्रों के दूसरे दौर की बोली में ओएनजीसी को पांच, ऑयल इंडिया को दो तेल क्षेत्र मिले

खबरों के अनुसार इस बारे में जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने बताया कि जिन कर्मचारियों को ये लाभ प्राप्त होगा इसमें से 24,595 भारतीय जीवन बीमा निगम के कर्मचारी हैं और बाकी 18,125 कर्मचारी पांच साधारण बीमा कंपनियों नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड, न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड, जीआईसी, ओरिएंटल इंश्योरेंस और यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के हैं।

Alibaba.com पर आपको मिल सकते हैं ये शानदार ऑफर्स, जानिए इनके बारे में

आईसीआईसीआई-वीडियोकॉन मामला: चंदा कोचर, उनके पति ईडी के सामने हाजिर

 


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.