इक्विटी म्यूचुअल फंडों को अप्रैल में मिला 12,400 करोड़ रुपए का निवेश

Samachar Jagat | Sunday, 13 May 2018 03:38:31 PM
Equity mutual funds invested Rs 12,400 crore in April

नई दिल्ली। निवेशकों ने अप्रैल महीने में इक्विटी म्यूचुअल फंडों में 12,400 करोड़ रुपए का भारी निवेश किया है। इस तरह उनके प्रबंधन के तहत परिसंपत्तियां ( एयूएम ) रिकॉर्ड आठ लाख करोड़ रुपए के स्तर पर पहुंच गई हैं। एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड्स इन इंडिया (एम्फी) के आंकड़ों से यह जानकारी मिली है। मार्च में इनमें निवेश 6,650 करोड़ रुपए का था। 

नोटबंदी जटिल मुद्दा, आरबीआई-नेपाल राष्ट्र बैंक में बातचीत: विदेश सचिव

इस तरह अप्रैल के अंत तक इक्विटी म्यूचुअल फंडों के प्रबंध में कुल सम्पत्ति पिछले महीने की तुलना में छह प्रतिशत बढ़कर आठ लाख करोड़ रुपए हो गया है। एसेट म्यूचुअल फंड के मुख्य निवेश अधिकारी ( सीआईओ ) विरल बेरावाला ने कहा , अप्रैल की शुरुआत में बाजार में संशोधन के तौर पर कुछ गिरावट आयी थी जिसको देखते हुए मूल्य देख कर निवेश करने वाले निवेशकों ने निवेश बढ़ा दिया था। इसके अलावा मार्च का महीना पैसे की दृष्टि से कुछ तंगी का महीना होता है क्योंकि इस महीने निवेशकों को निवेश बीमा के प्रीमियम जमा करने होते हैं।

मार्च में 4.4 प्रतिशत बढ़ा औद्योगिक उत्पादन सूचकांक

इससे उनकी ओर से निवेश योजनाओं में पूंजी प्रवाह कम रहता है। कुल मिलाकर पिछले महीने म्यूचुअल फंड योजनाओं में 1.4 लाख करोड़ रुपए का निवेश आया, जबकि दीर्घावधि के इक्विटी लाभ पर नए कर की वजह से मार्च में इन योजनाओं से 50,752 करोड़ रुपए की निकासी हुई थी। -एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.