वित्त वर्ष 2019 में GDP वृद्धि 7.3 प्रतिशत रहने का अनुमान :HDFC बैंक

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jan 2018 12:38:16 PM
Estimated GDP growth to be 7.3 percent in FY 2019: HDFC Bank

मुंबई। देश के निजी क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक ने वित्त वर्ष 2019 में सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की वृद्धि दर वित्त वर्ष 2017-18 में अनुमानित 6.5 प्रतिशत से बढ़कर 7.3 प्रतिशत होने का अनुमान जताया है। सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में विकास को आगे बढ़ाने और उपभोग में वृद्धि के कारण वृद्धि दर में तेजी रहने की उम्मीद है। 

आधार को बदनाम करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से चलाया जा रहा है अभियान: नीलेकणि

अर्थशास्त्रियों ने नोट में कहा, हमें उम्मीद है कि वित्त वर्ष 2018-19 में जीडीपी वृद्धि दर बढ़कर 7.3 प्रतिशत और सकल मूल्यवर्धन (जीवीए) की दर 7.1 प्रतिशत रहेगा। उल्लेखनीय है कि सरकार ने वित्त वर्ष 2017-18 के लिए वृद्धि दर 6.5 प्रतिशत रहने का अनुमान लगाया है, जो विशेषज्ञों के अनुमान से काफी कम है।

दिल्ली-एनसीआर में घर की कीमतों में गिरावट 

एचडीएफसी बैंक ने कहा कि सामान्य मानसून ग्रामीण खपत का समर्थन करेगी और इसके अतिरिक्त किसानों की कर्ज माफी की खपत का समर्थन करेगी। सातवां वेतन आयोग की सिफारिशें लागू होने से सरकारी कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि भी इसमें मदद करेगी। इसमें कहा गया है कि सरकार ग्रामीण क्षेत्र और बुनियादी ढांचा सहित सड़क, रेल और किफायती घरों पर ध्यान केंद्रित करेगी। -एजेंसी 

कमजोर मांग के कारण सोना-चांदी की कीमतों मेें गिरावट

विश्व बैंक ने मजबूत सुधार को देखते हुए वैश्विक वृद्धि अनुमान बढ़ाया



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.