एफआईएपीओ ने मेंचिस के साथ मिलकर लॉन्च किया वीगन दही

Samachar Jagat | Sunday, 21 Jan 2018 12:09:06 PM
FIAPO launches VEGAN Yoghurt with Manchis

नई दिल्ली। भारतीय पशु रक्षा महासंघ (एफआईएपीओ) ने अमेरिकी दही ब्रांड मेंचिस के साथ साझेदारी से भारतीय बाजार में वीगन सोबर्ट और वीगन दही लॉन्च करने की घोषणा की है। महासंघ ने जारी बयान में कहा कि यह साझेदारी उसके कॉर्पोरेट आउटरीच अभियान का एक हिस्सा है जहां पशु उत्पादों का उपयोग करने वाले व्यवसायों को क्रूरता रहित सामग्री का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

जगुआर लैंड रोवर ने बाजर में उतारी वेलार, जानिए क्या है इसमें खास

उसने कहा कि इसके तहत पशु के दुग्ध उत्पादों के स्थान पर सोयाबीन या इसी तरह के अन्य स्रोत्र के दूध से दुग्ध उत्पाद बनाए जाते हैं।मेंचिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभय शर्मा ने कहा कि एफआईएपीओ जैसे संगठन के साथ जुडऩा उनकी कंपनी के लिए हर्ष का विषय है जो देश में पशुओं के उत्थान के लिए काम करता है। मेंचिस बहुत जल्द वीगन उत्पादों को बाजार में लॉन्च करेगी।

जनवरी के आखिरी में होगी ई-स्कूटर 'प्रेज' की डिलीवरी

महासंघ पहले से ही भारतीय दही श्रृंखला कोकोबेरी तथा आइस-क्रीम एवं शेक्स ब्रांड फ्रुक्तविल के साथ साझेदारी करके वीगनवाद को बढ़ा रहा है।- एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.