फ्लिपकार्ट का इस त्योहारी सीजन में ऑनलाइन मोबाइल फोन बिक्री में &0' हिस्सेदारी का लक्ष्य

Samachar Jagat | Friday, 07 Sep 2018 05:28:51 PM
Flipkart aims at the 30 % shareholding in online mobile phone sales in this festive season

नई दिल्ली। ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी फ्लिपकार्ट ने इस त्योहारी सीजन में कुल फोन बिक्री में 30 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य रखा है। इसी क्रम में, फ्लिपकार्ट ग्राहकों को लुभाने के लिए नए हैंडसेट पेश करने और अधिक वित्तीय विकल्प देने की तैयारी कर रही है। वॉलमार्ट समर्थित फ्लिपकार्ट का दावा है कि देश में बिकने वाले कुल हैंडसेटों में उसके प्लेटफॉर्म की हिस्सेदारी 25 प्रतिशत है। भारतीय ई-कॉमर्स बाजार में उसे अमेजन से कड़ी टक्कर का मिल रही है।

IDBI बैंक में LIC की हिस्सेदारी घटाकर 15 प्रतिशत करने को लेकर इरडा समय सीमा तय करेगा

फ्लिपकार्ट के वरिष्ठ निदेशक (स्मार्टफोन) अयप्पन राजगोपाल ने समाचार एजेंसी से कहा है कि हमें विश्वास है कि हम त्योहारी सीजन (बिग बिलियन डे या बीबीडी) के अंत तक अपनी स्थिति को और आगे बढ़ाने में कामयाब होंगे। हमारी हिस्सेदारी 30-32 प्रतिशत होगी। कंपनी ने अप्रैल में कहा था कि उसका लक्ष्य 2020 तक 40 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल करने का है।

147 अंक चढ़ा सेंसेक्स, निफ्टी ने भी लगाई 52 अंक की छलांग

राजगोपाल ने कहा कि त्योहारी सेल के दौरान हमारे प्लेटफॉर्म पर कई हैंडसेट पेश किए जाएंगे। इनमें हर कीमत के फोन होंगे,  हमें 10,000-15,000 रुपए और 4,000 से 7,000 रुपए की श्रेणी में मजबूत वृद्धि की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि फोन उद्योग की रिपोर्ट के मुताबिक, देश में 39 प्रतिशत मोबाइल फोन ऑनलाइन प्लेटफॉर्मों के माध्यम से बेचे जाते हैं।

दिल्ली में पेट्रोल 80 रुपये प्रति लीटर पर पहुुंचा

अधिकारी ने कहा कि देश में ऑनलाइन फोन बिक्री की हिस्सेदारी करीब 39 प्रतिशत है, जो कि अब तक का सर्वाधिक स्तर है। यह दुनिया भर में किसी भी अन्य देश की तुलना में सबसे अधिक है। उदाहरण के लिए, चीन में ऑनलाइन फोन बिक्री की हिस्सेदारी करीब 29 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि हमारा मोबाइल फोन खंड तेजी से बढ़ रही है। कंपनी ने डेबिट कार्ड धारकों के लिए ईएमआई (मासिक किस्त) की सुविधा शुरू की है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.