फ्लिपकार्ट, अमेजन का त्योहार में बंपर बिक्री का दावा

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Nov 2018 05:33:13 PM
Flipkart, Amazon bumper sale on the festive season

नई दिल्ली। ई-कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी फ्लिपकार्ट और अमेजन ने इस त्योहारी मौसम में अपने प्लेटफॉर्म पर बंपर बिक्री का दावा किया है। दोनों कंपनियों का कहना है कि उन्हें देश में 99 प्रतिशत से ज्यादा पिनकोड से ग्राहकों के ऑर्डर मिले हैं। कंतार आईएमआरबी और अन्य रिपोर्टों को हवाला देत हुए अमेजन इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और भारत के क्षेत्रीय प्रमुख अमित अग्रवाल ने कहा कि इस त्योहारी मौसम पर अमेजन भारत में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले और लेनदेन वाली शॉपिंग वेबसाइट (10-15 अक्टूबर, 24-28 अक्टूबर और 2 से 5 नवंबर के बीच) के रूप में उभरी है।

मामूली घटत-बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार

उन्होंने कहा है कि 99.3 प्रतिशत पिनकोड से उसे कम से कम एक सामान का ऑर्डर किया गया। इसी के साथ 89 प्रतिशत नए ग्राहक छोटे कस्बों से हैं। करीब 70,000 छोटे एवं मझोले कारोबारियों को एक से एक ऑर्डर मिला है और प्राइम मेंबरशिप में करीब दो गुना बढ़ी है। हम बहुत आभारी है कि भारत के लोगों ने खोजने, पाने और ऑनलाइन कुछ भी खरीदने के लिए हम पर भरोसा किया।

रिजर्व बैंक की स्वायत्तता को लेकर नेहरू का बयान आज भी सही

त्योहारी मौसम की बिक्री (9 से 14 अक्टूबर के बीच) में फ्लिपकार्ट की 51 प्रतिशत हिस्सेदारी से जुड़े सवाल पर अग्रवाल ने कहा है कि हम बिना वैज्ञानिक पद्धतियों पर आधारित रिपोर्ट पर टिप्पणी नहीं करते हैं। दोनों प्रतिद्वंद्वी कंपनियां फ्लिपकार्ट और अमेजन इस त्योहारी सीजन में स्मार्टफोन, उपकरणों और फैशन जैसी श्रेणियों में रिकॉर्ड तोड़ बिक्री का दावा कर रही हैं।

6 नवम्बर : मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की कीमत

फ्लिपकार्ट की प्रमुख (वृद्धि) स्मृति रविचंद्रन ने कहा है कि 1 से 5 नवंबर की मौजदा सेल हमारे इस साल के बिग बिलियम डेज से दोगुना से ज्यादा रही। हम फैशन श्रेणी में स्पष्ट रूप से अग्रणी हैं हमारे पास एक को छोडक़र स्मार्टफोन के सभी ब्रांड हैं। उन्होंने कहा कि इस मौसम के दौरान ग्राहकों ने विभिन्न खरीदों पर औसतन 7,500 रुपए खर्च किए और हमारे व्यापार का सकल वस्तु मूल्य (जीएमवी) पिछले साल से 90 प्रतिशत अधिक रहा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.