साझेदारी को लेकर कंटेंट एग्रीगेटर्स पर नजरें गढ़ाएं हुए है चीता मोबाइल  

Samachar Jagat | Thursday, 17 Nov 2016 10:31:29 AM
साझेदारी को लेकर कंटेंट एग्रीगेटर्स पर नजरें गढ़ाएं हुए है चीता मोबाइल  

चाइनीज एप्लीकेशन निर्माता कंपनी चीता मोबाइल कंटेट एग्रीग्रेटर्स के साथ साझेदारी को लेकर अपनी नजरें गडाएं हुए है। मनोरंजन सामग्री उत्पादकों और स्मार्टफोन निर्माताओं के रुप में यह फेसबुक, गूगल और दूसरों से प्रतिस्पर्धा चौकसी के लिए चाहता है।

NYSE सूचीबद्ध के अनुसार चीता मोबाइल के लगभग वैश्विक स्तर पर करीब 600मिलियन एक्टिव यूजर्स है। जो कि विश्वस्तर के सॉफ्टवेयर क्लिन मास्टर, एंटी वायरस सॉफ्टवेयर और मोबाइल इंटरनेट ब्राउजर के रुप में सॉफ्टनवेयर का उपभोग करते है।

अतीत में एक बाजार इस तरह की प्रौद्दोगिकी का भी था जबकि पिछले कुछ वर्षो से इस दौर में बदलाव देखनें को मिला है। उपभोक्ता उन मोबाइल ब्राउजरों पर पर्याप्त समय खऱ्च नहीं करती ना ही इसके बजाय क्षुधा का उपयोग जानकारी के लिए ब्राउज किया जाता है।

व्यवहार बदल रहा है जबकि इस तरह के क्लिन मास्टर के रुप में हमारे उत्पादो के उपयोग को विकसित करनें के लिए जारी है।

GMIC बेंगलुरु 2016 के मौके पर बिजनेसलाइन नें बताया कि हम इस तरह की सामग्री एकत्रीकरण, मोडर्न चेन, जीएम, एपीएसी सेल्स विज्ञापन बिक्री के रुप में अन्य क्षेत्रों की ओर धुरी की जरुरत है।

कंपनी नें हाल ही में प्रकाशको और विषयों के आधार पर समाचार गणराज्य प्रचारित खबर की है।

वर्तमान में चीता मोबाइल के भारत में तकरीबन 50 लाख उपयोगकर्ता है और विज्ञापन से संबधित क्षेत्रों में फ्लिपकार्ट के साथ काम करता है। चीनी एप्लिकेशन निर्माता बड़ा डेटा और मशीन का उपयोग करनें के लिए उम्मीद है कि यह सामग्री भविष्यवाणी करनें में सक्षम हो कि यह सामग्री उपयोगकर्ता उपयोग करनें के लिए चाहते है।

स्ट्रीमिंग सुविधा- अधिकत्तर फोन्स एम्बेडेड आनें के लिए चीता मोबाइल स्ट्रीमिंग की सुविधा के साथ आते है जिसके माध्यम से एक व्यक्ति को सीधे प्रसारित कर सकते है यह बिल्कुल पेरिस्कोप एप की तरह ही है।

चैन नें कहा, “हम जल्दी ही भारत में लाइव स्ट्रीमिंग एप्लीकेशन लेकर आएगें।“ तथापि कंपनी अभी भी भारत में प्रसारण से संबधित नियमों का पता लगा रही है लेकिन समय कम समय के कारण अभी तक उसे प्राप्त नहीं किया जा सका। साथ ही कई प्रौद्दोगिकी संबधित मुद्दें भी है।

प्रतिस्पर्धा के इस दौर में कंपनी स्वंय को बदल रही है। यूटीलीटी एप के तहत कंपनी यूसीवेब, अलीबाबा ग्रूप और अपनें अन्य प्रतिदंद्यियों के स्वामित्व की तरह दूसरों के साथ भी गहन होता जा रहा है।

ऐसे परिद्दश्य में प्रतिस्पर्धा करनें के लिए, चीता नें नए एप को शामिल किया है, जो कि क्लिन मास्टर और सिक्योरिटी है जो एक उपयोगकर्ता सामग्री की खोज करनें की अनुमति देता है। चेन ने आगे बताते हुए कहा कि यह विचार सगाई दर में वृध्दि के लिए किया गया है। जिससे अधिक से अधिक मुद्रीकरण में तब्दीन वृध्दि हो।   

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.