उप्र में विदेशी निवेश को बढ़ावा देने के लिए अक्टूबर में ग्लोबल समिट

Samachar Jagat | Thursday, 15 Feb 2018 01:47:43 PM
Global Summit in October to boost foreign investment

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार राज्य में विदेशी निवेश को बढ़ावा देने के लिए इस साल के अक्टूबर माह में अन्तर्राष्ट्रीय समिट आयोजित करेगी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इसके लिए सरकार जर्मनी, जापान, लंदन एवं दुबई में रोड शो आयोजित करेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं कुछ रोड शो में शामिल होंगे।

ADB ने आर्थिक गलियारे में निवेश बढ़ाने की प्रतिबद्धता दोहराई

सूत्रों के अनुसार 21 एवं 22 फरवरी को लखनऊ में हो रही समिट के अनुरूप ही ग्लोबल समिट आयोजित होगी। राज्य सरकार ग्लोबल समिट इससे पहले ही आयोजित करने जा रही थी लेकिन केन्द्र सरकार की सलाह पर इसे 21, 22 फरवरी के समिट के बाद आयोजित करने का फैसला किया है।

जेट एयरवेज का मुनाफा 46 प्रतिशत घटा

सूत्रों का मानना है कि इस समिट के बाद इसका आयोजन करने से निवेशकों का अच्छा उत्साह नजर आएगा। उन्होंने बताया कि समिट में निवेशकों की ओर से बड़ा निवेश करने की संभावना है। यह निवेश करीब दो लाख करोड़ रूपए तक हो सकता है। सूत्रों ने बताया कि इन समिटों के आयोजन से सरकार की एक जिला एक उत्पादन योजना को बल मिलेगा और प्रदेश के उत्पाद अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में नजर आएंगे। -एजेंसी 

ऐसा किया तो एयरलाइंस होगा यात्रियों को भुगतान करने के लिए उत्तरदायी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.