वैश्विक रुख, वृहद आर्थिक आंकड़ों से तय होगी बाजार की दिशा

Samachar Jagat | Sunday, 02 Sep 2018 11:40:10 AM
Global trend will be determined by macroeconomic data

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली।  इस सप्ताह शेयर बाजारों की दिशा वैश्विक रुख के साथ ही नए वृहद आंकड़ों और डॉलर के मुकाबले रुपये की स्थिति से तय होगी। इसके अलावा कच्चे तेल की कीमतें भी इसमें उल्लेखनीय भूमिका अदा करेंगी। एपिक रिसर्च के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुस्तफा नदीम ने कहा, '' यह सप्ताह विनिर्माण और सेवा क्षेत्र के पीएमआई आंकड़ों से शुरू होगा।"

फिल्म बनाने को लेकर सोनम कपूर ने कही ये बात, हमेशा रहेगी अच्छी पुस्तकों पर फिल्म बनाने के पक्ष में

इसके अलावा वाहन कंपनियों के मासिक आंकड़े जारी होने के चलते उनके शेयरों पर भी अधिक ध्यान केंद्रित होगा। रुपये में लगातार बनी कमजोरी और कच्चे तेल की अंतरराष्ट्रीय बाजार में बढ़ती कीमतें भी प्रमुख कारक बनी रहेंगी। इससे मुद्रास्फीति को लेकर भचता फिर बढ़ गई हैं। शुक्रवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 26 पैसे टूटकर 71 प्रति डॉलर के ऐतिहासिक निचले स्तर पर पहुंच गया। इसकी प्रमुख वजह कच्चे तेल की कीमतों में स्थिरता आना है।

सैमको सिक्योरिटीज के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिमीत मोदी ने बताया, ''बाजार में मुनाफावसूली का रुख रहने की संभावना है। रुपये में गिरावट के चलते सूचना प्रौद्योगिकी कंपनियों के शेयरों में स्पष्ट उछाल देखा गया है। लेकिन यह जरूरत से अधिक खरीद समर्थन प्राप्त कर चुके हैं। ऐसे में इनमें अभी सुधार होगा।"

वैश्विक संकेतों और आभूषण विक्रेताओं की लिवाली से सोने में तेजी कायम

हालांकि, निर्यातोन्मुखी कपड़ा, वाहन-कलपुर्जा उद्योग के शेयरों में अभी भी और उछाल आने की संभावना बची हुई है। शुक्रवार को बाजार बंद होने के बाद जीडीपी के आंकड़े जारी किए गए। 2018-19 की पहली तिमाही में जीडीपी वृद्धि 8.2 प्रतिशत रही है। -एजेंसी

तमिल फिल्म में काम करेंगे अमिताभ बच्चन, निर्देशक ने कहा अमिताभ के साथ काम करना उनके लिए ड्रीम को पूरा करने जैसा

ऐश्वर्या ने निर्माता से कहा- पहले फिल्म के अधिकार लाएं उसके बाद ही करूंगी 60 के दशक की इस फिल्म में काम

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.