गो-एयर की अंतरराष्ट्रीय उड़ान 11 अक्टूबर से होगी शुरू

Samachar Jagat | Thursday, 30 Aug 2018 02:41:20 PM
GoAir International Flight from October 11

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मुंबई। बजट विमानन कंपनी गो-एयर 11 अक्टूबर से अपना अंतरराष्ट्रीय परिचालन शुरू करने जा रही है। एयरलाइन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कॉर्नेलिस वेरीविज्क ने आज यह जानकारी दी। कंपनी की पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान नई दिल्ली और मुंबई से थाइलैंड के फुकेत की होगी। एयरलाइन 14 अक्टूबर से मुंबई और नई दिल्ली से माले के मालदीव की उड़ान भी शुरू करेगी। एक सूत्र ने इससे पहले कहा था कि पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान के लिए बुकिंग जल्द शुरू होगी। 

इलेक्ट्रिक वाहनों पर नहीं लगेगा टोल चार्ज, मिलेगी 1.4 लाख रुपए कर की सब्सिडी

शहर की यह एयरलाइन छठी घरेलू विमानन कंपनी है जो अंतरराष्ट्रीय परिचालन शुरू करने जा रही हैं, गो-एयर दो साल पहले 20वें विमान की आपूर्ति मिलने के बाद अंतरराष्ट्रीय उड़ान के लिए पात्र हो गई थी। यह एयरलाइन के लिए पहला एयरबस ए 320 नियो विमान भी था। गो-एयर ने अपना घरेलू परिचालन नवंबर, 2005 में शुरू किया था। अगस्त, 2016 में कंपनी को नौ देशों के लिए उड़ानों का परिचालन करने की अनुमति मिली थी। इन देशों में चीन, वियतनाम, मालदीव, कजाखस्तान, कतर और सऊदी अरब शामिल हैं। 

एयरलाइन ने इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में अंतरराष्ट्रीय परिचालन शुरू करने की योजना बनाई थी। लेकिन उस समय उसे अपने प्रैट एंड व्हिटनी इंजन वाले एयरबस ए320 नियो विमानों को खड़ा करने की वजह से अपनी यह योजना टालनी पड़ी थी। फिलहाल गो-एयर 23 गंतव्यों के लिए 1,544 साप्ताहिक उड़ानों का परिचालन करती है। उसके बेड़े में 38 एयरबस ए 320 विमान शामिल हैं। इनमें 19 ए320 नियो विमान हैं। अभी एयर इंडिया, उसकी अनुषंगी एयर इंडिया एक्सप्रेस, निजी विमानन कंपनी जेट एयरवेज, इंडिगो और स्पाइसजेट अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन करती हैं। -एजेंसी 

गूगल ने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए तेज एप का नाम बदलकर 'गूगल पे’ रखने की घोषणा की

एमएसपी में ऊंची वृद्धि, गैर-बासमती चावल निर्यात को कर सकती है प्रभावित: रिपोर्ट

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.