सरकार आर्थिक मामले में आगे और भी सुधार को तैयार है: सीतारमण

Samachar Jagat | Tuesday, 03 Dec 2019 04:54:21 PM
Government is ready for further improvement in economic matters: Sitharaman

नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कहा कि सरकार भारत को निवेश का और अधिक आकर्षक स्थान बनाने के लिए नीतियों-कार्यक्रमों में आगे और भी सुधार करने को तैयार है। सीतारमण मंगलवार को यहां भारत और स्वीडन के शीर्ष उद्यमियों की एक बैठक को संबोधित कर रही थी। उन्होंने अपनी सरकार द्वारा कारोबार को प्रोत्साहित करने के लिए हाल में उठाए गए विभिन्न कदमों की जानकारी दी। इसमें कंपनियों पर आयकर की दरें घटाने का बड़ा फैसला भी शामिल है।


loading...

वित्त मंत्री ने कहा, ‘मैं तो केवल आप को आमंत्रित ही कर सकती हूं और आश्वासन दे सकती हूं कि भारत आगे अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों में और भी सुधार करने को प्रतिबद्ध है। इसमें बैंङ्क्षकग क्षेत्र हो सकता है, बीमा और खनन क्षेत्र हो सकता है और ऐसे अनेक दूसरे क्षेत्र भी हो सकते हैं। सीतारमण ने स्वीडन के निवेशकों को भारत में खास कर बुनियादी ढांचा विकास की परियोजनाओं में निवेश के लिए आमंत्रित किया। उल्लेखनीय है कि भारत सरकार ने पांच साल में बुनियादी ढांचे पर सौ लाख करोड़ रुपये का निवेश आकॢषत करने का लक्ष्य रखा है। -(एजेंसी)

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.