विमानन क्षेत्र के लिए वृहद योजना पर काम कर रही है सरकार : प्रभु

Samachar Jagat | Friday, 06 Jul 2018 12:46:53 PM
Government is working on a comprehensive plan for the aviation sector: prabhu

हैदराबाद। सरकार विमानन क्षेत्र के लिए एक वृहद योजना पर काम कर रही है जिसे 2035 तक पूर्ण रूप से पूरा किया जा सकेगा। नागर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने यह बात कही। प्रभु ने यहां नागर विमानन अनुसंधान संगठन (सीएआरओ) की आधारशिला रखी। इसे भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण द्बारा बेगमपेट हवाई अड्डे पर 250 करोड़ रुपए की लागत से बनाया जा रहा है। प्रभु ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा , आज हर कोई यात्री है या यात्री बनने जा रहा है। हमारा मिशन हवाई यात्रा को पहुंच वाला और सस्ता बनाने का है , तभी यह संतोषजनक हो सकेगा।

हम विमानन के तीनों तत्वों को एक में मिलाने का काम करेंगे , हम इस पर काम कर रहे है। उन्होंने कहा, इसे पूरा करने के लिए में कई चीजें करनी होंगी। नागर विमानन मंत्री के रूप में मैंने पहला आदेश विमानन क्षेत्र के लिए एक वृहद योजना तैयार करने का दिया था , जिसे पूर्ण रूप से 2035 तक लागू किया जा सके। उन्होंने कहा कि सरकार एक कार्गो नीति पर काम कर रही है जिसके तहत विमानन क्षेत्र के ऐसे ढांचे का इस्तेमाल किया जा सकेगा जिसका अभी प्रयोग नहीं हो रहा है।

गौरतलब है कि दो दिन पहले प्रभु ने जून महीने में निर्यात में लगभग 20 प्रतिशत वृद्धि का अनुमान व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मई में निर्यात में 20 प्रतिशत से अधिक बढ़ोतरी हुई थी और जून में भी इतनी ही वृद्धि होती नजर आ रही है। जून महीने के लिए निर्यात के आधारिक आंकड़े 15 जुलाई को जारी किए जाने हैं। प्रभु ने कहा कि बैंकों को कर्ज प्राथमिक क्षेत्र उधारी के तहत देना चाहिए ताकि उनके सामने कर्ज से जुड़े मुद्दे नहीं आए। उन्होंने कहा कि सरकार निर्यात को बढ़ावा देने के लिए मदद दे रही है और वैश्विक व्यापार स्तर में विपरीत परिस्थितियों का असर भारत पर नहीं होगा। -एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.