सरकारी तेल कंपनियों के परिचालन लाभ में 6,500 करोड़ रुपये की कमी ला सकेत हैं सरकारी उपाय: मूडीज

Samachar Jagat | Monday, 08 Oct 2018 01:44:47 PM
Government measures to reduce the operating profit of government companies by Rs 6,500 crore Government measures: Moody's

हैदराबाद। डीजल-पेट्रोल सस्ता करने के सरकार के हालिया उपायों से सरकारी कंपनियों इंडियन ऑयल, हिंदुस्तान पेट्रोलियम और भारत पेट्रोलियम के परिचालन लाभ में चालू वित्त वर्ष के दौरान कुल मिला कर 6,500 करोड़ रुपये की कमी आने का अनुमान बताया जा रहा है।केंद्र ने हाल ही में इन दोनों ईंधनों के बिक्री मूल्य में 2.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती करने के उपाय किए है।

विनोद खन्ना के बेटे साक्षी को लॉन्च करने को अब भी उत्सुक हैं ये कास्टिंग डायरेक्टर

चार अक्टूबर को घोषित उपायों के तहत पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुलक में डेढ़ रुपये प्रति लीटर की कमी की गयी है। इसके अलावा प्रति लीटर एक रुपए का बोझ तेल विपणन कंपनियों पर डाला गया है। रुपये प्रति लीटर का बोझ प्रति बैरल 2.1 डॉलर बनता हैं।

निर्देशक आनंद एल रॉय का बड़ा ऐलान बॉक्स ऑफिस पर इतने करोड़ कमाएगी शाहरुख की फिल्म 'जीरो'

जानी मानी रेटिंग एजेंसी मूडीज का अनुमान है कि सरकार के निर्णय से इन तीन कंपनियों के कर पूर्व लाभ (परिचालन लाभ) में चालू वित्त वर्ष में 65 अरब रुपये (6,500 करोड़ रुपये) तक की कमी आ सकती है। वहीं यह 2017-18 के इनके 69,200 करोड़ रुपये के परिचालन लाभ का करीब नौ प्रतिशत बनता है। - एजेंसी 

फिर आमने-सामने होगें कंगना-ऋतिक, बॉक्स ऑफिस पर होगी मणिकर्णिका और सुपर 30 के बीच जबरदस्त टक्कर

जन्मदिवस विशेष: फिल्मों में काम करने की इजाजत पर पिता ने विनोद खन्ना को कह दी थी जान से मारने की धमकी

तो ये फिल्म होगी शाहरुख खान के फिल्मी करियर की सबसे महंगी फिल्म, इस दिन होने जा रहा है ट्रेलर रिलीज



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.