देश के निर्यात क्षेत्र को अर्थव्यवस्था में 1,000 अरब डॉलर का योगदान करने की जरूरत: गोयल

Samachar Jagat | Thursday, 01 Aug 2019 04:57:58 PM
Goyal needs to contribute $ 1,000 billion to the country's export sector: Economy

नई दिल्ली। वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को कहा कि देश को अगले पांच साल में 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए अकेले निर्यात क्षेत्र को ही 1,000 अरब डॉलर का योगदान करना होगा। 

निर्यातकों को संबोधित करते हुए गोयल ने विनिर्माताओं और निर्यातकों से उन आंकड़ों या विवरणों के साथ आगे आने का आग्रह किया, जो प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से निर्यात होने वाले उत्पादों की लागत को बढ़ाते हैं। इसमें कोयला, बिजली पर उपकर और खनन पर रॉयल्टी का भुगतान शामिल हैं।

वाणिज्य मंत्री ने कहा कि मंत्रालय निर्यात उत्पादों को प्रतिस्पर्धी बनाने और निर्यात कर्ज को आसान बनाने के लिए नियमों और विनियमों को सरल बनाने पर काम कर रहा है। 

गोयल ने जोर दिया कि 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लक्ष्य हो हासिल करने के लिए , भारत के निर्यात क्षेत्र को कम से कम 1,000 अरब डॉलर का योगदान करना होगा।

मंत्री ने इस दौरान निर्यातकों और आयातकों से हवाईअड्डों, बंदरगाहों और सीमा शुल्क केन्द्रों पर जमीन, श्रमिक, साझा शोधन संयंत्रों और लाजिस्टिक्स सुविधाओं से जुड़े मुद्दों के बारे में जानकारी देने को कहा। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.