GSPC गैस ब्लॉक में हिस्सेदारी लेने के समझौते को ONGC बोर्ड की मंजूरी

Samachar Jagat | Sunday, 25 Sep 2016 12:23:07 PM
GSPC Gas agreement to take a stake in the block ONGC board approval

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी ओएनजीसी के निदेशक मंडल ने गुजरात सरकार की कंपनी जीएसपीसी के केजी बेसिन गैस ब्लॉक में हिस्सेदारी खरीदने हेतु शुरुआती समझौते पर हस्ताक्षर करने को मंजूरी दे दी है।

जानकार सूत्रों ने बताया कि ओएनजीसी के निदेशक मंडल की बैठक आठ सितंबर को हुई जिसमें गुजरात स्टेट पेट्रोलियम कारपोरेशन जीएसपीसी में हिस्सेदारी खरीदने के लिए सहमति पत्र पर हस्ताक्षर करने को मंजूरी दी गई।

इस सहमति पत्र में विवाद निपटान का एक उपबंध भी है। इसके तहत मूल्यांकन या प्राकृतिक गैस भंडार को लेकर किसी भी तरह का मतभेद होने पर मामला बाहरी विशेषज्ञों की एक तीन सदस्यीय समिति के पास भेजा जाएगा। सूत्रों ने कहा कि शायद पहली बार किसी एमओयू में इस तरह का प्रावधान किया गया है। 

उन्होंने कहा कि तीन सदस्यीय समिति में पूर्व पेट्रोलियम सचिव विजय केलकर, पूर्व सीवीसी पी शंकर सदस्य होंगे। तीसरे सदस्य की नियुक्ति की जानी है। तीसरे सदस्य की नियुक्ति होने पर एमओयू पर हस्ताक्षर किए जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि केंद्र में भाजपा नीत सरकार के आने के बाद से ही जीएसपीसी अपने केजी ओएसएन 200103 दीनदयाल ब्लाक में बहुलांश हिस्सेदारी ओएनजीसी को बेचने की कोशिश कर रही है ताकि रिण भुगतान में चूक से बच सके।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.