राजस्थान में 47 नयी शाखाएं खोलेगा एचडीएफसी बैंक

Samachar Jagat | Monday, 02 Sep 2019 04:33:33 PM
HDFC Bank will open 47 new branches in Rajasthan

जयपुर। निजी क्षेत्र के प्रमुख वित्तीय संस्थान एचडीएफसी बैंक ने मौजूदा वित्त वर्ष में राजस्थान में 47 नयी शाखाएं खोलने का फैसला किया है जिनमें से 20 शाखाएं अगले एक दो महीने में परिचालन में आ जाएंगी।

एचडीएफसी बैंक के प्रमुख शाखा बैंकिंग जसमीत सिंह आनंद ने यहाँ संवाददाताओं को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, ‘‘ हमने वित्त वर्ष की शुरुआत में 50 नयी शाखाएं खोलने का लक्ष्य रखा था। इनमें से 20 शाखाएं अगले एक या दो महीने में खुल जाएंगी। साल 2019-20 के आखिर तक हम 47 नयी बैंक शाखाएं राजस्थान में खोल देंगे।’ ’

उन्होंने कहा कि इस समय बैंक की 181 शाखाएं व 367 एटीएम हैं जिनके जरिये वह लगभग 20 लाख ग्राहकों को अपनी सेवाएं दे रहा है। राज्य के सभी जिलों में बैंक की एक या इससे अधिक शाखा है और फिलहाल एचडीएफसी राजस्थान में निजी क्षेत्र का सबसे बड़ा बैंक है। 

उन्होंने कहा कि एचडीएफसी ने राजस्थान में अपने परिचालन के 20 साल पूरे कर लिए हैं जिसके उपलक्ष्य में वह अपने ग्राहकों को कुछ विशेष पेशकश दे रहा है। उन्होंने कहा बैंक ने राज्य में बैंकिंग सेवाएं देने के साथ साथ सामाजिक जिम्मेदारी के तहत कई पहल करते हुए 17.09 लाख से अधिक लोगों के जीवन प्रभाव डाला है। 

अग्रिम के लिहाज से बैंक ने बीते वित्त वर्ष में 20 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की थी और मौजूदा वित्त वर्ष में यह बढ़ोतरी इससे कम नहीं होगी। उन्होंने कहा कि बैंक ने सात लाख महिला उद्यमियों को आगे बढ़ाया है। बैंक ने न केवल इन महिला उद्यमियों को कर्ज दिया बल्कि उन्हें उनकी इच्छा वाले इलाकों के लिए प्रशिक्षण भी उपलब्ध करवाया है। उन्होंने कहा कि बैंक इस दिशा में आगे और अधिक काम करना चाहेगा।

इस अवसर पर आनंद ने ‘20 साल बेमिसाल’ अभियान के तहत एक प्रतीकात्मक प्रगति रथ को रवाना किया जो डिजिटल बैंकिंग के प्रति आम लोगों को जागरूक करेगा। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.