हीरो साइकल्स और यामाहा ने लॉन्च की लेक्ट्रो ईएचएक्स20 इलेक्ट्रिक साइकल, कीमत एक लाख से अधिक 

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Sep 2019 01:43:51 PM
Hero Cycles and Yamaha launch Lectro EHX 20 electric cycle, price more than one lakh

इंटरनेट डेस्क। देश की सबसे बड़ी साइकल निर्माता कंपनी हीरो साइकल्स ने जापान की यामाहा मोटर की पार्टनरशिप में इलेक्ट्रिक साइकल लेक्ट्रो ईएचएक्स20 लॉन्च किया है। इसकी कीमत 1.30 लाख रुपये है। यह प्रीमियम इलेक्ट्रिक साइकल आरामदायक और ऑफ-रोड इस्तेमाल के लिए बनाई गई है। लेक्ट्रो ईएचएक्स20 पिछले साल हीरो साइकल लिमिटेड, यामाहा मोटर कंपनी और मित्सुई ऐंड कंपनी लिमिटेड के बीच हुई साझेदारी का पहला प्रॉडक्ट है।


loading...

इस ई-साइकल में दिए गए इलेक्ट्रिक मोटर को जापान में डिजाइन और डिवेलप किया गया है, जबकि साइकल की मैन्युफैक्चरिंग हीरो साइकल्स के गाजियाबाद प्लांट में हुई है। हीरो साइकल्स दूसरे देशों में इसे एक्सपोर्ट भी करेगी। इस लेक्ट्रो ईएचएक्स20 को अडवेंचर लवर्स और माउंटेन बाइकर्स को ध्यान में रखकर बनाया गया है। यह इलेक्ट्रिक साइकल मेट्रो शहरों में हीरो साइकल्स के आउटलेट्स पर उपलब्ध होगी। इसकी सेल्स, डिस्ट्रिब्यूशन्स और मार्केटिंग सपॉर्ट का काम मित्सुई ऐंड कंपनी संभालेगी।

लेक्ट्रो ईएचएक्स 20 में सेंटर-माउंटेड मोटर दिया गया है, जो पैडल के बीच में है। इस इलेक्ट्रिक साइकल में 10.9 एएच की बैटरी है। एक बार फुल चार्ज पर यह 80 किलोमीटर तक चलेगी। बैटरी आसानी से स्वैप की जा सकती है। कंपनी का दावा है कि बैटरी का वजन 2 किलोग्राम से भी कम है। इसे 3-5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक साइकल में 5-मोड दिए गए हैं और सभी मोड अलग-अलग पावर आउटपुट देते हैं।

फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक साइकल लेक्ट्रो ईएचएक्स20 में डिजिटल डिस्प्ले है, जिसमें रेंज, बैटरी पर्सेंटेज और विभिन्न मोड्स की जानकारी मिलती है। साइकल में दोनों तरफ हाइड्रोलिक डिस्क ब्रेक और फ्रंट में हाइड्रोलिक सस्पेंशन है। हीरो साइकल्स भविष्य में लेक्ट्रो ब्रैंड नाम के तहत और इलेक्ट्रिक साइकल लॉन्च करेगी। इनकी कीमत कम होगी, ताकि ज्यादा ग्राहकों तक पहुंच सकें।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.