राजमार्ग क्षेत्र 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने में कर सकता है मदद: गडकरी

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Jul 2019 08:36:36 AM
Highway can help in creating economy of $ 5,000 billion: Gadkari

नयी दिल्ली।  राजमार्ग क्षेत्र में साढे सात लाख करोड़ रुपये के निर्माण कार्यक्रम के लिए नवीन वित्तपोषण तरीके तैयार किए जा रहे हैं। यह क्षेत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भारत को 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के सपने को साकार करने में मदद कर सकता है। केंद्रीय सडक़ परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को यह बात कही। 

गडकरी ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) और राष्ट्रीय निवेश एवं बुनियादी ढांचा कोष (एनआईआईएफ) के बीच वित्तपोषण के नवीन तरीकों का पता लगाने के लिए हुए समझौता ज्ञापन (एमओयू) के बाद मीडिया से बातचीत में यह जानकारी दी। 

गडकरी ने कहा, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण अपनी बड़ी परियोजनाओं के वित्तपोषण के लिए पूंजी जुटा रहा है और वह केवल बजटीय समर्थन पर निर्भर नहीं है। इसे लेकर पहले भी कई वित्तपोषण प्रारूपों को अपनाया गया है , जिनके बेहतर परिणाम निकले हैं। एनआईआईएफ के साथ हुआ एमओयू 24,000 किलोमीटर समेत भारतमाला परियोजना के लिए नवीन वित्तीय मॉडल प्रदान करेगा। 

गडकरी ने भरोसा जताया कि सडक़ क्षेत्र भारत को 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के प्रधानमंत्री के सपने को पूरा करने में बड़े पैमाने पर योगदान दे सकता है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.