हुवावेई ने अमेरिकी प्रतिबंधों से मिली राहत को किया खारिज

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Aug 2019 03:24:03 PM
Huawei rejected relief from US sanctions

बीजिंग। दूरसंचार उपकरण बनाने वाली चीनी कंपनी हुवावेई ने अमेरिकी कंपनियों से प्रौद्योगिकी खरीदने की पाबंदी से मिली तीन महीने की मोहलत को मंगलवार को खारिज कर दिया। कंपनी ने कहा कि यह फैसला इस तथ्य को नहीं बदल सकता है कि हुवावेई के साथ ’’ अनुचित व्यवहार ’’ किया गया है। 


loading...

अमेरिका के वाणिज्य विभाग ने हुवावेई को सेवाएं एवं कलपुर्जें बेचने और हुवावेई से दूरसंचार उपकरण खरीदने पर रोक के लिए कड़े नियम बनाए हैं। विभाग ने दूसरी बार इन प्रतिबंधों की तारीख को आगे खिसकाया है। 

हुवावेई ने एक बयान में कहा , ’’ यह स्पष्ट है कि इस विशेष समय में किया गया यह निर्णय राजनीति से प्रेरित है और इसका राष्ट्रीय सुरक्षा से कोई लेना - देना नहीं है। ’’ 

उसने कहा कि अमेरिका की प्रतिबंध कार्रवाई ’’ खुले बाजार में प्रतिस्पर्धा ’’ के बुनियादी सिद्धांतों का उल्लंघन करती है। ये अमेरिकी कंपनियों समेत किसी के हित में नहीं हैं। ’’

चीन की कंपनी ने कहा कि हुवावेई के कारोबार को दबाने की कोशिशों से अमेरिका को तकनीकी नेतृत्व हासिल करने में मदद नहीं मिलेगी। हुवावेई ने कहा कि ’’ अस्थायी लाइसेंस का विस्तार इस तथ्य को नहीं बदल सकता है कि उसके साथ अनुचित व्यवहार किया गया है।’’ -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.