IDBI बैंक ने कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर में 0.05 - 0.10 प्रतिशत की कटौती की

Samachar Jagat | Thursday, 13 Jun 2019 03:32:35 PM
IDBI Bank deducts the funds marginal cost-based interest rate

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मुंबई। भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के स्वामित्व वाले आईडीबीआई बैंक ने कोष की सीमांत लागत (एमसीएलआर) से जुड़े विभिन्न अवधि के कर्ज पर ब्याज दर में 0.05 से 0.10 प्रतिशत की कटौती की। ये कटौती तत्काल प्रभाव से की गई है। बैंक ने एक साल की अवधि के ऋण पर एमसीएलआर को कम कर 8.95 प्रतिशत कर दिया है। एक साल का एमसीएलआर मानक दर है।

शहरों में महंगाई बढ़ने से खुदरा मुद्रास्फीति तीन प्रतिशत के पार

इसी के तहत वाहन, व्यक्तिगत तथा आवास ऋण के लिए ब्याज दर निर्धारित की जाती है। बैंक की विज्ञप्ति के अनुसार इस कटौती के बाद एक दिन, एक महीने, छह महीने के लिए ब्याज दरें क्रमश: 7.90 प्रतिशत, 8.15 प्रतिशत तथा 8.60 प्रतिशत हो गई हैं। ओरिएंटल बैंक आफ कॉमर्स ने मंगलवार को एक साल के एमसीएलआर में 0.05 प्रतिशत की कटौती की थी।

अब गर्भवती महिलाएं आसानी से कर सकेंगी रेल का सफर, मिलेंगी ये विशेष सुविधाएं

इस कटौती के बाद एमसीएलआर 8.70 प्रतिशत हो गई थी। उल्लेखनीय है कि आरबीआई छह जून को द्बिमासिक मौद्रिक नीति समीक्षा में रेपो दर 0.25 प्रतिशत घटाकर 5.75 प्रतिशत कर दी। इस साल यह लगातर तीसरा मौका है जब रेपो दर में कटौती की गई है। कुल मिलाकर अब तक 0.75 प्रतिशत की कटौती की जा चुकी है। -एजेंसी

डॉलर के मुकाबले रुपया 10 पैसे की तेजी के साथ 69.34 रुपये प्रति डॉलर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.