आईडीबीआई बैंक ने वित्तीय सेहत सुधारने, एनपीए कम करने की रूपरेखा बनाई

Samachar Jagat | Sunday, 15 Apr 2018 04:35:38 PM
IDBI Bank outlines financial health reform, NPA reduction

मुंबई। सार्वजनिक क्षेत्र के आईडीबीआई बैंक ने अपनी वित्तीय सेहत सुधारने और गैर निष्पादित आस्तियों ( एनपीए ) में कमी लाने के लिए विस्तृत रूपरेखा बनाई है। रिजर्व बैंक ने हाल में आईडीबीआई बैंक को पत्र भेजकर उसकी विभिन्न कमजोरियों का जिक्र किया है। सूत्रों ने कहा कि बैंक ने अपना पूंजी आधार मजबूत करने के लिए कई गैर प्रमुख संपत्तियों तथा रियल एस्टेट संपत्तियों की पहचान कर उनकी बिक्री की योजना पर काम कर रहा है। 

टूटी पटरी के कारण कटनी-चोपन पैसेंजर ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतरे 

रियल एस्टेट परिसंपत्तियों के मामले में आईडीबीआई बैंक सबसे अमीर बैंकों में से एक हैं। पिछले महीने बैंक ने मुंबई में बांद्रा कुर्ला परिसर में स्थित अपनी एक इमारत को भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड ( सेबी ) को 1,000 करोड़ रुपए में बेचने के लिए सौदा किया है।

हेमा मालिनी ने इन्हें मौत की सजा देने का किया समर्थन

इससे पहले 27 मार्च को बैंक को सरकार की तरह से 7,881 करोड़ रुपए का पूंजी निवेश मिला है। यह भारत सरकार द्बारा 2017-18 में आईडीबीआई बैंक में 10,610 करोड़ रुपए की पूंजी डालने की घोषणा के तहत शेष बीच राशि थी। पिछले साल बैंक में 2,729 करोड़ रुपए डाले गए थे। -एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.