आईडीबीआई बैंक में शुक्रवार को भी रही हड़ताल, दिया जंतर-मंतर धरना

Samachar Jagat | Friday, 10 Aug 2018 07:30:38 PM
IDBI Bank strike on Friday

नई दिल्ली। आईडीबीआई बैंक के 10 हजार से अधिक अधिकारी-कर्मचारी भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) द्वारा बैंक के अधिग्रहण को सरकार की मंजूरी मिलने के विरोध 2 दिवसीय हड़ताल और धरना-प्रदर्शन के क्रम शुक्रवार को भी हड़ताल पर रहे और यहां जंतर-मंतर पर धरना दिया।

आरूषि-हेमराज हत्याकांड में तलवार दंपति की रिहाई के खिलाफ अपीलों पर न्यायालय सुनवाई को तैयार

अखिल भारतीय आईडीबीआई बैंक अधिकारी संघ ने विज्ञप्ति जारी करके बताया कि गुरुवार को देशभर में राज्यों की राजधानी स्थित मुख्यालयों पर धरना भी दिया गया और अधिकारी-कर्मचारी हड़ताल पर रहे। इसी क्रम में आज भी हड़ताल रही और यहां बड़ी संख्या में अधिकारी-कर्मचारी धरने पर बैठे और अनशन किया।

विद्या बालन ने बताया अपनी पहली तेलुगू बायोपिक फिल्म एन टी रामाराव की शूटिंग का अनुभव

धरने को माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के सांसद मोहम्मद सलीम, कांग्रेस सांसद प्रदीप भट्टाचार्य के अलावा कई और राजनीतिक दलों के नेताओं ने संबोधित किया। इन नेताओं ने आईडीबीआई बैंक के निजीकरण का विरोध किया और आंदोलन कर रहे अधिकारियों-कर्मचारियों का पुरजोर साथ देने का आश्वासन दिया।

धरने के दौरान संघ के पदाधिकारियों को पुलिस राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री कार्यालय ले गयी जहां उन्होंने अपने ज्ञापन सौंपे। विज्ञप्ति के अनुसार सरकार के इस बैंक के निजीकरण के मनमाने और परोक्ष उद्देश्य से बैंक के कर्मचारियों में गुस्सा और बेचैनी है।

केरल: प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए हरसंभव मदद, राजनाथ ने दिया आश्वासन

संघ ने सरकार के इस कदम का जोरदार विरोध करने का निर्णय लिया है और इसी परिप्रेक्ष्य में आंदोलन के तहत नौ और 10 अगस्त को राष्ट्रव्यापी हड़ताल, धरना और प्रदर्शन किए। आईडीबीआई बैंक के कर्मचारी बैंक की बड़ी हिस्सेदारी एलआईसी को बेचने के सरकार के इस कदम से बेहद चिंतित हैं। इस सौदे के बाद बैंक में सरकार की हिस्सेदारी 51 फीसदी से कम हो जाएगी जिससे बैंक के निजीकरण का रास्ता साफ हो जाएगा।

अभिनेता इरफान खान की हेल्थ को लेकर सामने आई नई जानकारी, छठी बार होने जा रही है कीमो



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.