इफको ने दिया किसानों को तोहफा इफको ने दिया किसानों को तोहफा

Samachar Jagat | Friday, 16 Aug 2019 03:38:58 PM
IFFCO gave gifts to farmers IFFCO gave gifts to farmers

चेन्नई। इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोआपरेटिव (इफको) ने गुरुवार को देश के 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर किसानों को बड़ा तोहफा देते हुए उर्वरकों की कीमत में प्रति बोरी 50 रुपये की कमी करने की घोषणा की।  


इफ्को के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ यू एस अवस्थी ने यहां इफ्को के प्रदेश मुख्यालय में ध्वजारोहण समाराेह में इसकी घोषणा की और कहा कि यह छूट पूरे देश में तत्काल प्रभाव से लागू होगी। उन्होंने कहा कि इफ्को के इस कदम से कृषि की लागत मूल्य में कमी के जरिए 2022 तक किसानों की आय दोगुना करने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजना को साकार करने में भी मदद मिलेगी। 

इससे कृषि लागत में कमी आयेगी। डॉ. अवस्थी ने इस संबंध में ट्वीट भी किया, “ देश के 73वें स्वतंत्रता दिवस पर किसानों के लाभ के लिए मुझे पूरे भारत में डीएपी और एनपीके कॉप्लेक्स उर्वरकों की कीमत में प्रति बैग 50 रुपये की कमी करने की यह घोषणा कर खुशी हुई है। यह घोषणा किसानों की कृषि लागत को कम करने और 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजना के मद्देनजर की गयी है।” 

इफ्को लेह-लद्दाख से केरल और कच्छ से अरुणाचल प्रदेश तक पूरे देश में 35 हजार से अधिक सहकारी समितियों के माध्यम से पांच करोड़ से अधिक किसानों को अपनी सेवाएं प्रदान करता है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.