किसानों के घर पर मुफ्त सामान पहुंचाएगी इफको

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jan 2018 12:53:40 PM
IFFCO to deliver free goods to farmers' house

नई दिल्ली।  ऑनलाइन खरीदारी की तरह अब किसान घर बैठे खेतीबाड़ी से जुड़ा सामान सीधे अपने घर मंगा सकेंगे और इसके लिये उन्हें कोई अतिरिक्त भुगतान नहीं करना होगा।

वित्त वर्ष 2019 में GDP वृद्धि 7.3 प्रतिशत रहने का अनुमान :HDFC बैंक

दुनिया की सबसे बड़ी उर्वरक सहकारी संस्था इफको ने कृषि सामान घर-घर तक पहुंचाने की सेवा शुरू करने की आज घोषणा की। इफको अपने डिजिटल मंच इंडियन को-ऑपरेटिव डिजिटल प्लेटफॉर्म (आईसीडीपी) के माध्यम से अपने उत्पाद किसानों तक पहुंचायेगी। इस सेवा के जरिये इफको किसानों को पानी में घुलनशील उर्वरक, कृषि-रसायन, जैव-उर्वरक, बीज, पौधों को विकसित करने वाले संरक्षक और अन्य कृषि आधारित उत्पाद उपल्ब्ध करायेगी।

डैटसन रेडी गो एएमटी की बुकिंग शुरु,  डिलीवरी 23 जनवरी से

ये उत्पाद पांच किलोग्राम तक की पैकिंग में उपलब्ध होंगे और बगैर किसी अतिरिक्त मूल्य के किसानों तक पहुंचाए जाएंगे। सब्सिडी वाले पारंपरिक उर्वरक जैसे यूरिया, डीएपी, एनपीके आदि की बिक्री ऑनलाइन नहीं होगी।

अध्ययन : कंपनियों के दावों से काफी कम होती हैं इंटरनेट स्पीड

इफको के प्रबंध निदेशक उदय शंकर अवस्थी ने बताया कि इस सेवा का मकसद नवीनतम तकनीकी साधनों से ग्रामीण भारत तक आधुनिक ई-कॉमर्स के लाभ और अनुभव को पहुंचाना है। इफको की यह पहल अपनी तरह की पहली है। वह दूर-दराज के उन ग्रामीण क्षेत्रों तक वितरण सेवाएं उपलब्ध कराएगी, जहां ई-कॉमर्स के अग्रणी किरदार मौजूदा परि²श्य में अपने सामान नहीं पहुंचा पाते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.