ऑनलाइन पोर्टल से खाद, बीज, दवाएं खरीदने पर इफ्को देगा डिलीवरी फ्री

Samachar Jagat | Friday, 12 Jan 2018 04:35:41 PM
IFFCO will offer free delivery on buying fertilizers, seeds and medicines from online portal

नई दिल्ली। प्रमुख सहकारी उवर्क कंपनी इफ्को ने घोषणा की है कि उसके आनलाईन पोर्टल से खाद, बीज और दवों की खरीद करने पर उसे बिना किसी अतिरिक्त खर्च के ग्राहक के घर तक पहुंचाया जाएगा। हाल में इफ्को ने भारतीय सहकारी डिजिटल प्लेटफॉर्म (आईसीडीपी) को पेश किया जिसे डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट इफ्कोबाजार डॉट इन नाम से जाना जाता है और जो 13 प्रमुख भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है । इफ्को की सदस्य संख्या 2.5 करोड़ है।

Hitachi ने लॉन्च किये किफायती ऊर्जा खपत वाले AC

इस पोर्टल का उद्देश्य किसानों, उपभोक्ताओं तथा इफ्को एवं इसके समूह कंपनियों के बीच संपर्क और व्यापार के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म प्रदान करना है। इफ्को के प्रबंध निदेशक यू एस अवस्थी ने एक बयान में कहा, हम कृषि व्यवसाय का सरलीकरण करने के लिए अपने दमदार ग्रामीण वितरण नेटवर्क के जरिए खेती के संसाधनों को लोगों के घर तक पहुंचाने की मुफ्त सेवा शुरू करने की घोषणा करते हुए खुश हैं। किसान हमारे डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए एक बटन दबाकर तुरंत ही खाद की खरीद कर पायेंगे। 

भूमि अधिग्रहण और ग्रिड बनी सौर पार्काें के लिए चुनौती

अपनी तरह के पहले पहल के तहत आईसीडीपी अपनी डिलीवरी सेवा को दूर दराज के ग्रामीण इलाकों में भी पहुंचायेंगे जहां मौजूदा परिदृश्य में प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनियों ने कभी भी अपनी सेवायें नहीं दी हैं। इफ्को के अनुसार इस ऑनलाइन प्लेटफार्म के जरिए किसान पानी में घुलनशील खाद, कृषि रसायनों, जैव उर्वरकों, बीज, पौध के विकास में उपयोग तत्व और अन्य कृषि आधारित उत्पादों की खरीद कर सकेंगे।

होंडा ने बाजार पेश किये सिटी, अमेज और डब्ल्यूआर-वी के विशेष मॉडल

इफ्को ने कहा कि ये उत्पाद पांच किग्रा तक के पैक में उपलब्ध होंगे और इसे डिलीवरी करने के लिए कोई अतिरिक्त लागत नहीं देनी होगी। इफ्को ने साफ किया, यूरिया, डीएपी, एनपीके इत्यादि जैसे पारंपरिक उर्वरक उत्पादों की ऑनलाइन बिक्री नहीं की जाएगी। अपने दरवाजे पर कैसे इन उत्पादों को प्राप्त करें और इसके लिए ऑनलाइन और डिजिटल भुगतान कैसे करें, इस काम के लिए इफ्को किसानों को प्रशिक्षण दे रही है और उनके बीच जागरकता पैदा कर रही है।-एजेंसी 

भारत के साथ सहयोग बढ़ाने के लिए इस्राइल 6.86 करोड़ डॉलर का निवेश करेगा

लैंबार्गिनी ने सबसे तेज और महंगी एसयूवी भारत में उतारी

 


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.