आईएचसीएल का सऊदी अरब में प्रवेश, मक्का में खोलेगी पहला ताज होटल

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Apr 2018 04:53:01 PM
IHCL will enter Saudi Arabia, the first Taj hotel to be opened in Mecca

मुंबई। ताज ब्रांड के तहत आलीशान होटल चलाने वाली टाटा समूह की कंपनी इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड ( आईएचसीएल ) ने आज सऊदी अरब में प्रवेश की घोषणा की। कंपनी मक्का में अपना पहला ताज होटल खोलने की योजना तैयार की है जिसमें 340 कमरे होंगे।

नकदी की समस्या जल्दी ही दूर कर दी जायेगीः जेटली

यह पश्चिम एशिया क्षेत्र में आईएचसीएल का चौथा होटल होगा, जिसके जनवरी 2023 में खुलने की उम्मीद है। यह होटल मक्का की एक सबसे बड़ी शहरी पुनर्विकास योजना क्षेत्र में खोला जाएगा। यह होटल मस्जिद अल-हरम से पैदल दूरी पर होगा, इस मस्जिद में हर साल 60 लाख से अधिक तीर्थयात्री आते हैं। कंपनी ने इसके लिए उम्म अल कुरा डेवलपमेंट एंड कंस्ट्रक्शन कंपनी के साथ भागीदारी की है।

कैपरीकॉर्न फूड को सेबी से आईपीओ की अनुमति

आईएचसीएल के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी पुनीत चटवाल ने कहा ,"हम मध्य एशिया और दक्षिण अफ्रीका ( मेना ) क्षेत्र में अपनी मौजदूगी बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह इस क्षेत्र का चौथा होटल होगा।" समूह के पास दुबई के बुर्ज खलीफा में पहले से ही एक होटल है और अगले 12 से 18 महीनों में दुबई में दो और होटल खोले जाएंगे। आईएचसीएल चार महाद्वीपों के 11 देशों में 72 स्थान पर 145 होटलों का परिचालन कर रही है। - एजेंसी

90 अंक की वृद्धि के साथ बंद हुआ सेंसेक्स

एयर इंडिया का विनिवेश 2019 के चुनाव तक टाला जाए: स्वामी

सोना 300 रुपए चमका, चांदी ढाई महिने के उच्चतम स्तर पर

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.