IIT से गठजोड़ पर विचार कर रहा है परिवहन मंत्रालय

Samachar Jagat | Saturday, 02 Jul 2016 02:30:33
IIT is considering an alliance with the Ministry of Transport

नई दिल्ली। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय अपनी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान आईआईटी की विशेषज्ञता का इस्तेमाल करने पर विचार कर रहा है। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने इस दिशा में पहल करते हुए शुक्रवार को मानव संसाधन एवं विकास मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों तथा कई आईआईटी के निदेशकों के साथ बैठक की। अधिकारियों ने बताया कि बैठक में प्रतिष्ठित प्रौद्योगिकी तथा इंजीनियरिंग संस्थानों की विशेषज्ञता का इस्तेमाल करने पर विचार हुआ जिससे सड़क परिवहन क्षेत्र की परियोजनाओं का क्रियान्वयन बेहतर तरीके से किया जा सके।

गडकरी ने ट्वीट किया, सभी आईआईटी निदेशकों के साथ बैठक की। बैठक में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के साथ उनके गठबंधन करने की योजना पर विचार हुआ। मंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा, आईआईटी निदेशकों ने परिवहन क्षेत्र के उन्नयन के लिये प्रौद्योगिकी, आधुनिक साजोसामान और नवोन्मेष को महत्वपूर्ण बताया।

अधिकारियों ने कहा कि आईआईटी परिवहन मंत्रालय को कई तरीके से मदद कर सकता है। परियोजना रिपोर्टाें का मूल्यांकन करने और संबंधित क्षेत्रों में शोध कार्यों में सहयोग किया जा सकता है। बैठक में यह भी सुझाव दिया गया कि आईआईटी और मंत्रालय के विशेषज्ञों को मिलाकर एक समिति बनाई जा सकती है। -एजेंसी

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.