हीरो मोटोस्पोर्टस टीम रैली का प्रभावशाली प्रदर्शन

Samachar Jagat | Saturday, 18 Aug 2018 01:33:40 PM
Impressive display of Hero Motosport Team Rally

कोपियापो (चिली)। गत चरण में कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद हीरो मोटोस्पोर्टस टीम रैली के लिए अटाकामा रैली का चौथा चरण सकारात्मक रहा और उसके दोनों राइडर्स ने अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयास के साथ रेस पूरी की। युवा ओरियोल मेना ने अपना प्रभावशाली प्रदर्शन जारी रखा।

गत चरण में वे अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे थे लेकिन आज उन्होंने गलतियों में सुधार किया और 11वें स्थान पर रहे। उनका मुख्य ध्यान गलतियों से बचने और अंतिम चरण में अच्छी पोजीशन के साथ प्रवेश करने पर था जिसमें वह सफल रहे।

सेबी ने ऋण प्रतिभूतियों के सार्वजनिक निर्गम की सूचीबद्धता के लिए समयसीमा घटायी

तीसरे चरण में तकनीकी मसलों के कारण बीच में रेस से बाहर होने वाले अनुभवी जोकिम रोडिग्स आज न सिर्फ रेस में भाग लिया बल्कि अंतिम स्थान से शुरुआत करने के कारण कुछ विषम परिस्थितियों के बावजूद 13वां स्थान हासिल किया।

रोडिग्स को आखिरी स्थान से शुरुआत करने के कारण आगे रास्ता देखने में परेशानी हो रही थी क्योंकि सभी राइडर उनसे आगे थे और उनकी बाइक से उड़ती धूल और रेत उनके लिये परेशानी का सबब थी लेकिन पुर्तगाल के इस अनुभवी राइडर ने जज्बा दिखाया और अपना आत्मविश्वास बनाये रखा।

उन्होंने बाद में कहा कि तीसरे चरण में तकनीकी मसलों के बाद आज रेस में उतरने से मैं खुश हूं। मेरे लिये यह मुश्किल चरण था क्योंकि मुझे सभी बाइकर्स के पीछे से शुरुआत करनी पड़ी। मेरे आगे काफी धूल थी और ऐसे में बाइक दौड़ना जोखिम भरा था।

ऐसी परिस्थिति में अपने से आगे के राइडर्स को पार करना आसान नहीं था और इसलिए मैंने सुरक्षित रेस पूरी करने पर ध्यान दिया। चौथे चरण की समाप्ति के बाद मेना ओवरऑल सूची में 12वें और रोडिग्स 17वें स्थान पर चल रहे हैं। मेना ने कहा कि उनका भी लक्ष्य रेस पूरी करना था। मेना ने कहा कि आज की रेस वास्तव में चुनौतीपूर्ण और तेज थी।

मैंने सुरक्षित फिनिश लाइन पर पहुंचने को अपना लक्ष्य बनाया था। मैंने अब तक इस रैली से बहुत कुछ सीखा है तथा मैं जिस तरह से राइड कर रहा हूं उससे, बाइक से और टीम से बहुत खुश हूं। चालकों के लिये यह चरण काफी चुनौतीपूर्ण था और उन्हें कुल 371 किमी की दूरी के दौरान रेत के टीलों से भी गुजरना पड़ा। पांचवें चरण में रैली कोपियापो क्षेत्र के आसपास तक ही सीमित रहेगी जिसके बाद अटाकामा रैली 2018 के विजेता की घोषणा की जाएगी।

बांग्लादेश भारत से बिजली आयात 700 मेगावाट बढ़ाकर 10,000 मेगावाट करने पर कर रहा विचार

चौथे चरण में केटीएम रेसिग के मैथियास वाकनर ने दो घंटे 50 मिनट 56 सेकेंड के साथ पहला स्थान हासिल किया। मेना उनसे 11 मिनट 51 सेकेंड और रोडिग्स 30 मिनट दो सेकेंड पीछे रहे। होंडा रेसिग के केविन बेनाविडेस ओवरऑल रैकिग में फिर से शीर्ष पर पहुंच गये हैं। 

लेकिन विजेता बनने के लिये उन्हें आखिरी चरण में अच्छा प्रदर्शन करना होगा क्योंकि केटीएम रेसिग के टोबी प्राइस उनसे तीन मिनट सात सेकेंड और तीसरे चरण के बाद पहला स्थान हासिल करने वाले हस्क्वारना रेसिग के पाब्लो क्विनटानिला 4 मिनट 27 सेकेंड ही पीछे चल रहे हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.