एयरटेल नहीं इस कंपनी का नेटवर्क है सबसे सॉलिड

Samachar Jagat | Friday, 21 Apr 2017 04:56:50 PM
एयरटेल नहीं इस कंपनी का नेटवर्क है सबसे सॉलिड

नई दिल्ली। टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने टेलीकॉम मार्केट में एंट्री के साथ ही धूम मचा दी थी। जियो ने अपने ट्रायल पीरियड में ग्राहकों को फ्री 4जी इंटरनेट और फ्री कॉलिंग सेवा देकर 6 महीने में 5 करोड़ से ज्यादा ग्राहक बनाने का रिकॉर्ड बना लिया था। जो भारतीय टेलीकॉम मार्केट में अपने आप में एक इतिहास रचने जैसा है।

जियो ने अपनी स्कीम से टेलीकॉम प्रतिद्विंद्वी कंपनियों को घाटे में ला दिया था और उन कंपनियों को सस्ते प्लान लाने पर मजबूर कर दिया। अब जियो ने अपनी सफलता का एक और झंडा गाड़ते हुए नया रिकॉर्ड बनाया है। अब जियो ने स्पीड के मामले में भी प्रतिद्विंद्वी कंपनियों को पछाड़ते हुए सबसे ज्यादा इंटरनेट स्पीड का रिकॉर्ड बनाया है।

जियो ने 4 जी स्पीड मामले में मौजूदा प्रतिद्विंद्वी कंपनियों को पछाड़ दिया है। मार्च महीने में जियो की 4जी स्पीड सबसे तेज है। टेलिकॉम रेग्युलेटर ट्राई की जारी मासिक रिपोर्ट के मुताबिक जियो अन्य कंपनियों को पीछे छोड़ते हुए स्पीड के मामले में मार्च महीने में सबसे आगे रहा है। 

रिलायंस जियो की एवरेज 4जी डाउनलोडिंग स्पीड 16.48 एमबीपीएस है, जो की अन्य टेलीकॉम कंपनियों की तुलना में दो गुना ज्यादा है। जबकि आइडिया सेल्युलर के नेटवर्क पर यह 8.33 एमबीपीएस और भारती एयरटेल के नेटवर्क पर 7.66 एमबीपीएस थी।
 

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.