व्यापार युद्ध में मजबूती से खड़ा रह सकता है भारतः आनंद महिंद्रा

Samachar Jagat | Saturday, 10 Mar 2018 09:00:06 PM
India can stand firmly in trade war Anand Mahindra

नई दिल्ली। अमेरिका में इस्पात आयात पर ऊंचा शुल्क लगाये जाने के बीच देश के जाने माने उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने कहा कि दुनिया को भारत की तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था तक पहुंच बनाने की जरुरत है ऐसे में भारत व्यापार युद्ध में मजबूती के साथ खड़ा रह सकता है।

पचास करोड़ से ज्यादा के ऋण के लिए देना होगा पासपोर्ट का विवरण

महिंद्रा ने ट्वीट में कहा, मुझे नहीं पता कि भारतीय बाजार वैश्विक शुल्क युद्ध के खतरे को लेकर परेशान क्यों हैं। छोटे,निर्यात केन्द्रित देशों को इससे नुकसान हो सकता है। बड़े घरेलू अर्थव्यवस्थाओं वाले देश शुल्क खतरे से आसानी से पार पा सकते हैं। आज दुनिया के तमाम देशों को भारत जैसी तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था तक पहुंच बनाने की जरुरत है।

महिंद्रा समूह के प्रमुख ने आगे कहा, भारतीय बाजारों तक पहुंच बनाने की चाह रखनी वाली कंपनियों को स्थानीय रूप से निर्माण करना होगा, जो वे करेंगी। इसलिए समाजवादी, स्थिरता वाली अर्थव्यवस्था की ओर जाने का खतरा नहीं है। मैं संरक्षणवाद में विश्वास नहीं करता हूं और वैश्विक स्तर पर प्रतिस्पर्धा का पक्षधर हूं लेकिन मेरा मानना है कि भारत व्यापार युद्ध में मजबूती से खड़ा रह सकता है।

एक जून से पूरी तरह लागू होगा ई-वे बिल

हाल ही में अमेरिका ने इस्पात और एल्युमीनियम के आयात पर क्रमश 25 प्रतिशत और10 प्रतिशत का शुल्क लगाया है। जिसके बाद से व्यापार युद्ध की संभवानाएं जतायी जा रही है। आयात शुल्क से मैक्सिको और कनाडा को छूट दी गई है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.