वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे के खिलाफ कैट का 28 सितंबर को भारत बंद का ऐलान

Samachar Jagat | Monday, 20 Aug 2018 06:34:12 PM
India closure announcement on September 28 against Walmart-Flipkart deal

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। व्यापारियों के प्रमुख संगठन कनफ़ेडरेशन आॅफ आॅल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने वॉलमार्ट द्बारा फ्लिपकार्ट के अधिग्रहण सौदे के खिलाफ 28 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया है। कैट के महासचिव प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि देश भर के व्यापारी वॉलमार्ट फ्लिपकार्ट सौदे से नाराज हैं।

सिटी ग्रुप ने हाउसिंग डॉट कॉम, प्रोप टाइगर, मकान डॉट कॉम में किया 3.5 कराड़ डॉलर निवेश

यह सीधे तौर पर सरकार द्बारा वर्ष 2016 में जारी प्रेस नोट 3 का उल्लंघन है और वॉलमार्ट फ्लिपकार्ट का यह संयुक्त गठबंधन देश के रिटेल व्यापार पर ई कॉमर्स के जरिए नियंत्रण और एकाधिकार का छिपा एजेंडा है। खंडेलवाल ने कहा कि इससे देश के खुदरा व्यापार में समान अवसर समाप्त होंगे वहीँ दूसरी और प्रतिस्पर्धा भी ख़त्म होगी!

कैट की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सौदे के खिलाफ व्यापक समर्थन जुटाने और रिटेल में एफडीआई को अनुमति न दिए की मांग को लेकर 15 सितंबर से दिल्ली से व्यापारियों की एक राष्ट्रीय रथ यात्रा शुरू होगी और 16 दिसंबर को दिल्ली में एक विशाल रैली का आयोजन किया जाएगा।

विज्ञापन पर 5000 करोड़, लेकिन केरल के लिए 500 करोड़ रुपए क्यों: कांग्रेस

ये निर्णय कल नागपुर में कैट के वार्षिक अधिवेशन में सर्वसम्मति से लिए गए जिसमें देश के सभी राज्यों के लगभग 200 प्रमुख व्यापारी नेता मौजूद थे। वॉलमार्ट इंक ने शनिवार को कहा था कि उसने फ्लिपकार्ट सौदा पूरा कर लिया है और अब उसकी भारत की ई-कॉमर्स कंपनी में 77 प्रतिशत की हिस्सेदारी है।

सेबी ने साइबर सुरक्षा का दायरा बाजार को बुनियादी सेवा देने वाले संस्थानों तक बढ़ाया

कैट ने कहा कि भारत व्यापार बंद के दौरान देशभर में सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान और बाजार बंद रहेंगे और कोई कारोबार नहीं होगा। देश के विभिन्न बाजारों में व्यापारी विरोध मार्च निकालेंगे। 

स्कूल की पाठ्यपुस्तक में फरहान अख्तर को मिल्खा सिंह बताने पर तृणमूल कांग्रेस सांसद ने दिया ये बयान

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.