जल्द ही भारत में नई उद्योग नीति होगी जारी

Samachar Jagat | Monday, 12 Mar 2018 02:27:07 PM
India will soon introduce new industry policy

नई दिल्ली। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने आज कहा कि सरकार नयी उद्योग नीति पर गंभीरता से काम कर रही है और इसे अगले कुछ सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा। प्रभु ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि नयी उद्योग नीति भविष्य की जरुरतों को ध्यान में रखकर बनाई जा रही है।

 

एनसीआर में सरकारी विभागों, पीएसयू को ई-वाहनों का इस्तेमाल करने का निर्देश

इसे उद्योगों के दीर्घकालिक हितों के अनुरूप तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नीति में ऐसे उद्योग क्षेत्रों पर खास ध्यान दिया गया है, जो भारतीय अर्थव्यवस्था को नयी ऊंचाइयों तक ले जाने की क्षमता रखते हैं।

ग्रेट इंडिया प्लेस के निदेशकों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी देश में लाने पर जोर देते हुए प्रभु ने कहा कि अगले कुछ सप्ताह में नयी उद्योग नीति सार्वजनिक कर दी जाएगी। इसे अंतिम रुप देने का काम गंभीरता से चल रहा है। उन्होंने कहा कि भारतीय बाजार का आकार बहुत बड़ा है और इसके दोहन के लिए विदेशी कंपनियों के साथ गठजोड़ करने पर विशेष जोर रहेगा। इसके लिए अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी शर्त होगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.