युवाओं को जॉब देने के मामले में भारतीय कंपनियां आठवें स्थान

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Mar 2018 04:48:50 PM
Indian companies eighth place in jobs for youth

नई दिल्ली। भारतीय कंपनियां इस साल अप्रैल-जून की तिमाही के दौरान अपने यहाँ नियुक्तियों की संभावना के संदर्भ में वैश्विक स्तर पर सबसे आशावान कंपनियों में आठवें स्थान पर हैं। एक सर्वेक्षण में यह जानकारी दी गयी है। मानव संसाधन कंपनी मैनपावर ग्रुप के एक सर्वेक्षण के अनुसार, क्रोएशिया इस सूची में शीर्ष पर रहा है।

एचडीएफसी अपनी परिसंपत्ति प्रबंधन इकाई में बेचेगी 4 प्रतिशत हिस्सेदारी

इस सर्वे के अनुसार भारत में 16 प्रतिशत कंपनियों ने कहा कि वे अगली तिमाही में नयी नियुक्तियां कर सकती हैं। इस सर्वेक्षण के लिए 43 देशों की 58 हजार कंपनियों का साक्षात्कार किया गया। क्रोएशिया को इसमें पहली बार शामिल किया गया। सर्वेक्षण के अनुसार, देश में सभी चार क्षेत्रों तथा सेवा, वित्त, रियल एस्टेट, विनिर्माण समेत सात औद्योगिक क्षेत्रों में नियुक्तियों का परिदृश्य सकारात्मक है।

SBI के बचत खाते में न्यूनतम राशि नहीं रखने पर कम लगेगा जुर्माना

मैनपावर ग्रुप इंडिया के प्रबंध निदेशक ए. जी. राव ने कहा, ‘‘ भारत में नौकरी तलाश रहे लोगों को अप्रैल- जून के दौरान सकारात्मक श्रम बाजार का फायदा मिलने का अनुमान है। आने वाले समय में प्रौद्योगिकी श्रम बाजार की रूपरेखा को बदल देगी और लोगों को नौकरी में बने रहने के लिएनए कौशल अपनाने की जरूरत होगी।’’ राव ने कहा कि 2018 में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस तथा मशीन लर्निग जैसी उभरती प्रौद्योगिकियों में कुशल लोगों की मांग में तेजी देखी जाएगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.