भारतीय कंपनियों ने जर्मनी में किया 11 अरब यूरो का कारोबार, दिए 23,300 रोजगार

Samachar Jagat | Friday, 02 Nov 2018 01:15:52 PM
Indian companies traded 11 billion euros in Germany, gave 23,300 jobs

मुंबई। जर्मनी में भारत के निवेश पर एक रिपोर्ट में कहा गया है की भारत की 74 कंपनियों ने जर्मनी में 11 अरब यूरो का सालाना कारोबार किया है और वहां करीब 23 ,300 लोगों को रोजगार दिए हैं। जर्मनी में भारतीय निवेश पर 2018 की इस रिपोर्ट को भारतीय उद्योग परिसंघ ( सीआईआई ) , ईवाई और इंडो जर्मन चैंबर ऑफ कॉमर्स के साथ मिलकर तैयार किया है।

 Bigg Boss 12: पहली बार ये सदस्य बना घर का कैप्टन, विकास, शिल्पा के बाद इन कंटेस्टेंट्स की हुई एंट्री

सर्वेक्षण के मुताबिक जर्मनी में भारतीय कंपनियां प्रमुख रुप से चार क्षेत्रों - वाहन, धातु एवं धातु प्रसंस्करण, रसायन एवं फार्मास्यूटिकल्स तथा पेशेवर, वैज्ञानिकी एवं तकनीकी सेवा क्षेत्र में काम करती है। वहां भारतीय कंपनियों के कुल कारोबारी राजस्व में इन चार क्षेत्रों का योगदान करीब 95 प्रतिशत और रोजगार में हिस्सेदारी 89 प्रतिशत है। 

सत्यजीत रे की फिल्म 'पथेर पांचाली' बीबीसी की 100 सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्मों की सूची में हुई शामिल

वहां इन कंपनियों के कुल कारोबार में 74 प्रतिशत हिस्सा केवल 10 शीर्ष भारतीय कंपनियों का है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जर्मनी में भारतीय कंपनियों की कुल 234 अनुषंगी कंपनियां काम कर रही हैं। इनमें से करीब 74 अनुषंगियों का वार्षिक कारोबार 1 करोड़ यूरो से अधिक है। इन कंपनियों का कुल वार्षिक कारोबार करीब 11 अरब यूरो रहा। -एजेंसी

Good News: सलमान, आमिर और रानी के बाद अब शाहरुख खान मचाएंगे चीन में धमाल

‘महिलाओं पर केंद्रित फिल्म’ शब्द का तब तक इस्तेमाल होगा जब तक ऐसी फिल्में आम न हो जाएं: ऋचा चड्ढा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.