मूलभूत कारकों से आगे चल रहे हैं भारतीय बाजार, मुनाफावसूली का समय: रिपोर्ट

Samachar Jagat | Sunday, 16 Sep 2018 04:03:08 PM
Indian markets ahead of fundamental factors, time of profit: report

नई दिल्ली। क्रेडिट सुइस की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय शेयर बाजार में आई तेजी अर्थव्यवस्था के बुनियादी कारकों से आगे बढ़कर चल रहे हैं। इसमें कहा गया है कि प्रतिभूतियों के बढ़े दाम को देखते हुये इस समय निवेशकों के लिये मुनाफा वसूली का समय है।

Stree Box Office Collection: 100 करोड़ के क्लब में शामिल हुई राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की फिल्म

इस बहुराष्ट्रीय वित्तीय सेवा कंपनी के मुताबिक बचत का वित्तीय कारोबार में इस्तेमाल बढऩे, खासतौर से जीएसटी लागू होने के बाद कंपनियों की कमाई में बढ़ोत्तरी होने और अमेरिका के साथ व्यापार युद्ध में भारतीय अर्थव्यवस्था की मजबूती से मुख्य रूप से शेयरों के दाम में यह इजाफा देखा गया है। क्रेडिट सुइस ने एक रिपोर्ट में कहा है, कंपनियों की कमाई में मजबूती के कारण हम अब भी सकारात्मक है और पूरा बाजार बुनियादी कारकों के मुकाबले अच्छा कर रहा है।

हम बिकवाली पर जोर की उम्मीद कर रहे हैं और निवेशकों को अधिक मुनाफावसूली का परामर्श दे रहे हैं। इसमें कहा गया है कि भारतीय इक्विटी बाजार ही एकमात्र प्रमुख शेयर बाजार है जहां उसके समकक्ष दूसरे बाजारों के मुकाबले उसका शेयर मूल्य में.. अर्जित अनुपात बढ़ा है। बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स अब तक इस साल 4,000 अंक यानी करीब 12 प्रतिशत बढ़ा है।

काला हिरण शिकार मामला: राजस्थान सरकार पांच आरोपियों को बरी करने के खिलाफ दायर करेगी अपील

वर्तमान में सेंसेक्स 38,000 अंक के आसपास चल रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि घरेलू म्यूचुअल फंड बाजार में विशुद्ध रूप से खरीदार बने हुये हैं जिससे बीमा कंपनियों और विदेशी कोषों की होने वाली बिकवाली का प्रभाव दूर करने में मदद मिल रही है। म्यूचुअल फंड में निवेश प्रवाह अभी भी सकारात्मक बना हुआ है।- एजेंसी

एक बार फिर आलिया भंसाली के साथ काम करने से चूकी, ये हीरोइन लेगी आलिया की जगह

अभिषेक बच्चन को लेकर विक्की कौशल ने कही दिल छू लेने वाली बात

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.